सोनम कपूर ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया बिना कश्मीर वाला मैप, फिर किया डिलीट
Advertisement

सोनम कपूर ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया बिना कश्मीर वाला मैप, फिर किया डिलीट

बॉलीवुड अभिनेत्री सोनम कपूर ने अपनी बहन रिया कपूर के साथ मिलकर 'RHESON' नामक क्लोथिंग ब्रांड लॉन्च किया है. इस ब्रांड को प्रमोट करते हुए सोनम ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर इंडिया का मैप पोस्ट किया है, जिसमें rheson के स्टोर्स की जानकारी दी गई है लेकिन भारत के इस मैप से कश्मीर का हिस्सा गायब है.

सोनम कपूर ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया बिना कश्मीर वाला मैप

नई दिल्ली : बॉलीवुड अभिनेत्री सोनम कपूर ने अपनी बहन रिया कपूर के साथ मिलकर 'RHESON' नामक क्लोथिंग ब्रांड लॉन्च किया है. इस ब्रांड को प्रमोट करते हुए सोनम ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर इंडिया का मैप पोस्ट किया है, जिसमें rheson के स्टोर्स की जानकारी दी गई है लेकिन भारत के इस मैप से कश्मीर का हिस्सा गायब है.

हालांकि बाद में सोनम ने इस तस्वीर को डिलीट कर दिया, लेकिन इस पोस्ट को लेकर सोनम को काफी आलोचना सहनी पड़ी.fallback 

बता दें कि ये कोई पहला मौका नहीं है, जब सोनम को अपना ट्वीट डिलीट करना पड़ा है. इससे पहले भी अभय देओल के साथ फेयरनेस क्रीम बहस को लेकर अपनी गलती का अहसास होने पर सोनम ने अपना ट्वीट डिलीट किया था. fallback

अभय देओल ने कुछ वक्त पहले फेयरनेस क्रीम के विज्ञापनों में बॉलीवुड सेलेब्रिटीज के अभिनय करने को लेकर निशाना साधा था और फिल्मी सितारों का गोरे रंग को बढ़ावा देना गलत बताया था. उन्होंने सोनम कपूर, दीपिका पादुकोण से लेकर शाहरुख खान और जॉन अब्राहम तक को नहीं छोड़ा था. 

fallback

अभय के पोस्ट पर किसी भी बॉलीवुड सितारे ने कोई टिप्पणी नहीं आई लेकिन फिल्म 'रांझणा' में उनकी को-स्टार रहीं सोनम को उनकी बात का काफी बुरा लग गया. सोनम ने इसका गुस्सा टि्वटर पर जमकर निकाला. उन्होंने टि्वटर पर लिखा, 'इसके लिए शुक्रिया अभय. मैंने ये एड दस साल पहले शूट किया था और तब मुझे इसके असर का पता नहीं था. इसको सामने लाने के लिए शुक्रिया.'

सोनम ने अभय की चचेरी बहन ईशा देओल की एक तस्वीर पोस्ट की, जो गोरा बनाने की एक क्रीम का विज्ञापन कर रही हैं. उन्होंने हालांकि बाद में इसे हटा दिया. अभय ने इसका सीधा सा जवाब दिया, ‘‘यह भी गलत है. मेरे विचारों के लिए मेरी पोस्ट पढ़ें.’’

fallback

सोनम ने हिंदुस्तान टाइम्स की 'लेट्स टॉक अबाउट ट्रोल्स' सीरीज के लिए एक लेख लिखा था. ट्रोल्स पर लिखे गए अपने उस आर्टिकल की कुछ लाइंस सोनम ने टि्वटर पर शेयर की और देखेते ही देखते सोनम को लोगों ने ट्रोल करना शुरू कर दिया.

सोनम ने अपने लेख की ये लाइंस टि्वटर पर शेयर की थीं. इन लाइंस में सोनम ने राष्ट्रगान के बारे में लिखा था जिसे पढ़ते ही लोगों ने राष्ट्रगान में 'हिंदू, मुस्लिम, सिख, ईसाई' जैसी कोई लाइन ही नहीं होनी बात कही और सोनम को ट्रोल करना शुरू कर दिया.

सोशल मीडिया पर शुरू हुए सही-गलत के विवाद को लोगों ने हंसी-मजाक में भी लिया और काफी लोगों ने सोनम को अपनी नॉलेज सुधारने की बात भी कह डाली. इसके बाद सोनम ने अपने ट्रोलर्स को करारा जवाब देते हुए ट्वीट किया कि शुक्रिया टि्वटर, मेरे आर्टिकल पर शानदार रिस्पॉन्स देने के लिए और उन ट्रोल्स को भी शुक्रिया जिनके रिस्पॉन्स के तरीके ने मेरे प्वाइंट को साबित कर दिया.

Trending news