गणपति के मौके पर सोनू सूद ने लिया बप्पा का आशीर्वाद
Advertisement

गणपति के मौके पर सोनू सूद ने लिया बप्पा का आशीर्वाद

सोनू के अलावा और कई फ़िल्म एक्टरस ने बड़ी धूम धाम से आज बप्पा का स्वागत किया.

18 सालों से बप्पा को घर लाने वाले सोनू सूद बप्पा के आगमन की खुद तैयारियां करते है और उन्हें बड़े ही धूम धाम के साथ घर लेकर आते है.

मुंबईः मायानगरी में जहां हर जगह गणपति की धूम है, वहीं सोनू सूद हर किसी से eco friendly गणपति लाने की अपील कर रहे है. त्यौहार के साथ साथ वातावरण का ध्यान रखना भी बेहद जरूरी है इसलिए सोनू ने कहा सिर्फ eco फ्रेंडली बप्पा ही नही, बल्कि उनका विसर्जन करने के लिए artifical पौंड का भी इस्तेमाल करना बेहद जरूरी है. सोनू कहते है, "मैं हमेशा सबको बोलता हूं कि eco फ्रेंडली गणपति लाना बहुत जरूरी है. आज कल तो eco फ्रेंडली पाउंड्स भी हर जगह बने हुए है. अंधेरी में है एक और हम काफी सालों से वहीं पर जाते हैं. पहले वहां कम लोग आते थे लेकिन अब तो वहां पर भी उतनी ही भीड़ होती है, जितनी कि समुंदर पर होती है. लोगों में awareness है अब."

 

18 सालों से बप्पा को घर लाने वाले सोनू सूद बप्पा के आगमन की खुद तैयारियां करते हैं और उन्हें बड़े ही धूम धाम के साथ घर लेकर आते है. बप्पा की आरती से लेकर सभी विधियों का खास ख्याल रखा जाता है. लेकिन जब सोनू पहली बार बप्पा को घर लाये थे तो ज्यादा नही जानते थे, बस बप्पा का प्यार था, जिसने उन्हें सब सिख दिया. सोनू कहते है, "मुझे लगता है बप्पा ही सब तैयारियां करते है.जब मैं मुंबई नया आया था तो मुझे पता नही था कि किन विधियों के साथ आरती की जाती है, क्या कुछ किया जाता है. हमेशा फिल्मों में ही देख था. बप्पा के दर्शन tv पे करते थे, पंजाब में. और अब तो पंजाब में भी मुंबई की तरह यह फेस्टिवल मनाया जाता है. हर घर में बप्पा आते है, लोग विसर्जन के लिए जाते है.

मुझे लगता है कि बप्पा की महिमा इतनी तेज़ी से हर जगह पहुची है कि आज 18 साल हो गए, पता ही नहीं चला. हमेशा तैयारी करते थे और अब तो मेरे सभी दोस्तों के घर गणपति आता है. बप्पा ही यह सब कुछ करवा रहे है." इस मौके पे हर कोई मोदक का प्रसाद बनाता है, सोनू को मिठाईया बेहद पसंद है और उनका बस चले तो वोह एक बार में 10 मोदक खाने की इच्छा रखते है. सोनू कहते है, "बड़ी इच्छा होती है, मिठाई खाने की पर अभी मेरा एक्शन का schedule चल रहा है तो खा नही सकता. पर थोड़ा बहुत खाना चाहिए फर्क नही पड़ता. जब बप्पा की मिठाईया खायेंगे तो डाइटिंग के बारे में मत सोचिये. अगर मुझे कोई प्रॉब्लम न हो तो मैं 8-10 मोदक आराम से खा लू."

Trending news