लड़की से छेड़छाड़ पर गुस्से में अक्षय कुमार, बोले- लड़कियां खुद ही मुंहतोड़ जवाब दें, WATCH VIDEO
Advertisement

लड़की से छेड़छाड़ पर गुस्से में अक्षय कुमार, बोले- लड़कियां खुद ही मुंहतोड़ जवाब दें, WATCH VIDEO

हिंदी फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार ने नववर्ष की पूर्व संध्या पर बेंगलुरू में हुई यौन उत्पीड़न की घटनाओं की निंदा करते हुए इसे ‘बेहद शर्मनाक’ बताया। अभिनेता ने ट्विटर पर एक वीडियो डाला जिसके साथ उन्होंने लिखा, ‘बेंगलुरू की घटना को देखकर मुझे लगता है कि हम पीछे की तरफ जा रहे हैं, मानव से जानवर, नहीं बल्कि जंगली बन रहे हैं क्योंकि जानवर भी हमसे बेहतर हैं। यह बेहद शर्मनाक है।’ अक्षय ने कहा कि यह बेहद घृणास्पद है कि कुछ लोग महिलाओं के पहनावे को इसके लिए जिम्मेदार ठहराकर इन घटनाओं को जायज ठहरा रहे हैं।

लड़की से छेड़छाड़ पर गुस्से में अक्षय कुमार, बोले- लड़कियां खुद ही मुंहतोड़ जवाब दें, WATCH VIDEO

नई दिल्ली: हिंदी फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार ने नववर्ष की पूर्व संध्या पर बेंगलुरू में हुई यौन उत्पीड़न की घटनाओं की निंदा करते हुए इसे ‘बेहद शर्मनाक’ बताया। अभिनेता ने ट्विटर पर एक वीडियो डाला जिसके साथ उन्होंने लिखा, ‘बेंगलुरू की घटना को देखकर मुझे लगता है कि हम पीछे की तरफ जा रहे हैं, मानव से जानवर, नहीं बल्कि जंगली बन रहे हैं क्योंकि जानवर भी हमसे बेहतर हैं। यह बेहद शर्मनाक है।’ अक्षय ने कहा कि यह बेहद घृणास्पद है कि कुछ लोग महिलाओं के पहनावे को इसके लिए जिम्मेदार ठहराकर इन घटनाओं को जायज ठहरा रहे हैं।

उन्होंने कहा, ‘मुझे आज इंसान होने पर शर्म महसूस हो रही है। मैं अपनी चार साल की बेटी के साथ नये साल की छुट्टियों से लौट रहा था जब मुझे बेंगलुरू में यौन उत्पीड़न की घटनाओं की जानकारी मिली। मुझे नहीं पता कि आप सब को यह कैसा लगा, लेकिन मेरा खून खौलने लगा।’

अभिनेता ने कहा, ‘मैं एक बेटी का बाप हूं लेकिन अगर नहीं भी होता तब भी मुझे लगता कि अगर एक समाज अपनी महिलाओं का सम्मान नहीं कर सकता तो वह मानवीय समाज कहलाने के योग्य नहीं है। सबसे खराब बात है कि लोगों के पास पहनावे को लेकर महिलाओं की आलोचना कर इस तरह की शर्मनाक घटनाओं को जायज ठहराने का साहस है।’

उन्होंने साथ ही कहा, ‘महिलाओं को खुद को पुरूषों से कमतर नहीं समझना चाहिए। बस निर्भीक रहें, सतर्क रहें और आत्मरक्षा के गुर सीखें।’ इससे पहले फिल्म जगत की और भी कई हस्तियां बेंगलुरू की घटनाओं की निंदा कर चुकी हैं। 

अक्षय ने यह भी कहा कि कपड़े छोटे नहीं होते सोच छोटी होती है। अक्षय ने इस घटना को बेहद शर्मनाक करार दिया है।गौर हो कि एक लड़की से छेड़छाड़ की यह वारदात बेंगलुरु में 31 दिसंबर की रात हुई थी। सीसीटीवी फुटेज में यह वारदात रिकार्ड हुई थी जिसमें दो लड़के एक लड़की से छेड़खानी करते हुए दिख रहे हैं। वीडियो फुटेज में नजर आ रहा है कि एक स्कूटर पर सवार दो व्यक्ति महिला से कुछ कह रहे हैं, उसका पीछा कर रहे हैं और वे वाहन खड़ा करने के लिए यू-टर्न लेते हैं।

इसके बाद उसमें से एक व्यक्ति उछल कर स्कूटर से उतर जाता है और वहां से जाने से पहने छेड़छाड़ करता हैं लेकिन पास में खड़े लोग उसकी मदद के लिए आगे नहीं आते हैं। एक आवासीय इमारत के सीसीटीवी के वीडियो फुटेज में यह घटना कैद हो गयी। फुटेज में नजर आ रहा है कि दो में से एक व्यक्ति महिला को टोकता है और उसके साथ जर्बदस्ती करता है और उसे स्कूटर पर खींचना चाहता है जबकि दूसरा व्यक्ति वाहन पर बैठा रहता है।

पीड़िता ने इसका विरोध किया और अपराधी से मुक्त होने के लिए अपने क्लेचर का इस्तेमाल किया। आरोपी ने उसे सड़क पर नीचे गिरा दिया और दोनों घटनास्थल से फरार हो गया। हालांकि इस बीच में पीड़िता ने एक आरोपी को थप्पड़ भी मारा। सीसीटीवी फुटेज की घटना लेकर सामने आने वाले एक निवासी ने बताया कि यह घटना एक जनवरी देर रात करीब ढाई बजे की है और उसने पुलिस को जानकारी दे दी है। पुलिस ने इस मामले में चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है और सभी आरोपी एक होटल में काम करते हैं।

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news