रेयान इंटरनेशनल स्कूल में हुई छात्र की हत्या पर बनेगी फिल्म, नाम होगा- 'तलवार 2'
Advertisement

रेयान इंटरनेशनल स्कूल में हुई छात्र की हत्या पर बनेगी फिल्म, नाम होगा- 'तलवार 2'

विशाल और जंगली पिक्चर्स दूसरी बार एक साथ सहयोग कर रहे हैं, जो एक वास्तविक कहानी को बड़े पर्दे पर दर्शकों के सामने पेश करने के लिए तैयार है.

एक वास्तविक कहानी को बड़े पर्दे पर दर्शकों के सामने पेश किया जाएगा (फोटो साभार- DNA)

नई दिल्ली: आरुषि-हेमराज हत्याकांड की जांच पर आधारित राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता फिल्म 'तलवार' के सीक्वल के लिए विशाल भारद्वाज ने एक बार फिर जंगली पिक्चर्स प्रोडक्शन हाउस से हाथ मिलाया है. फिल्म 'तलवार 2' की कहानी रेयान इंटरनेशनल स्कूल में एक सीनियर छात्र द्वारा एक सात वर्षीय छात्र की हत्या पर आधारित होगी. विशाल और जंगली पिक्चर्स दूसरी बार एक साथ सहयोग कर रहे हैं, जो एक वास्तविक कहानी को बड़े पर्दे पर दर्शकों के सामने पेश करने के लिए तैयार है.

पिछले साल हुई थी घटना
पिछले साल सिंतबर में दूसरी कक्षा के छात्र की स्कूल के बाथरूम में गला काट कर हत्या करने की खबर ने पूरे देश को हिला कर रख दिया. इस हादसे ने स्कूल के भीतर बच्चों की सुरक्षा को लेकर विवाद खड़ा कर दिया था और जब पता लगा कि इस हत्या के पीछे उसी स्कूल से 16 साल के एक नाबालिग का हाथ है तो माहौल ओर ज्यादा गरमा गया.

तलवार की तरह सच्ची घटना पर आधारित है फिल्म
विशाल ने फिल्म के बारे में कहा, "तलवार की कहानी जघन्य अपराध से कई अधिक थी, यह मामला समाज के लिए आइने की तरह है जिसने हमारे सिस्टम में कई कमियों का भंडाफोड़ किया था. इस तरह के अपराध हमारे समाज को झकझोर कर रख देते हैं और इस तरह के अपराधों का विश्लेषण करने की सख्त जरूरत है. यही कारण है कि हमने तलवार की तरह सच्चे अपराध पर फिल्म बनाना जारी रखा है."

क्या कहना है जंगली पिक्चर्स की सदस्य प्रीति साहनी का
जंगली पिक्चर्स की सदस्य प्रीति साहनी ने कहा, "तलवार में हमारा सफर फिल्म से कई अधिक था. यह इस बात का उदहारण है कि बड़े पर्दे की कहानी को जब ईमानदारी और संवेदनशीलता से प्रस्तुत की जाती है तो यह सच्ची घटना से जुड़े लोगों की जिंदगी मे बदलाव लाने की शक्ति रखती है. हम इस कहानी को दर्शाने के लिए उत्साहित है और विशाल भारद्वाज के साथ काम करने के लिए खुश हैं."

(इनपुट IANS से भी)

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें

Trending news