VIDEO: क्‍या आपने सुने हैं 'भजन सम्राट' अनूप जलोटा की अवाज में ये डांसिंग नंबर्स...
Advertisement

VIDEO: क्‍या आपने सुने हैं 'भजन सम्राट' अनूप जलोटा की अवाज में ये डांसिंग नंबर्स...

भजन सम्राट के बारे में बहुत से लोग यह नहीं जानते कि इनके मस्ती भरे गाने भी कभी लोगों को थिरकाते थे 

कुछ इस तरह नचाया है गोविंदा को अनूप जलोटा ने (फोटो साभार यू ट्यूब)

नई दिल्ली. कई बार हमारे दिमाग में किसी इंसान को लेकर बनी इमेज हमें असलियत पर भी यकीन नहीं करने देती. जैसे आज से दो दिन पहले तक भजन सम्राट अनूप जलोटा का नाम सुनते ही सभी के दिमाग में उनके गाए भजन आने लगते थे, तो अब उनका नाम सामने आते ही दिमाग में उनका अफेयर और गर्लफ्रैंड जसलीन की तस्वीर उभर आती है. बेशक अनूप जलोटाके भजनों ने भक्ति संगीत को शिखर तक पहुंचाया है लेकिन उनकी इस क्वालिटी का एक नुकसान यह हुआ कि लोगों ने उनके तड़क-भड़क वाले और रोमांटिक गानों को भुला दिया. जी हां क्या आप जानते हैं कि भजन सम्राट अनूप जलोटा का एक अलग रूप भी है. कुछ गाने ऐसे भी हैं जो बारातियों को नाचने पर आज भी मजबूर कर देते हैं. आइए जानते हैं कि भजन गायक अनूप जलोटा के तड़कते भड़कते गानों के बारे में.

  1. कई फिल्मों में गाए हैं अलग-अलग मूड के गाने
  2. सोने की तगड़ी ने बढ़ाई कई बारातों की शान
  3. अनूप गजल गायकी में भी हैं बहुतों के फेवरेट  

fallback

अनूप जलोटा की आवाज और गोविंदा का डांस! 
गोविंदा का अंदाज-ए-डांस तो आज भी यूनिक है. गोविंदा जिस गाने पर नाच दे उस गाने को तो पार्टियों की शान बनना ही है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि 80 के दशक में जब डिस्को डांस और म्यूजिक का दौर था, उस समय अनूप जलोटा के म्यूजिक और आवाज पर डांसिग स्टार गोविंदा भी थिरके हैं. इतना ही नहीं यह गाना इतना हिट हुआ कि इसके बिना शादियां अधूरी मानी जाती थी. भूरी आंखों वाली एक्ट्रेस किमी काटकर और गोविंदा स्टारर यह फिल्म थी 'तौहफा मोहब्बत का'. 

तू क्यों नहीं लाया रे सोने की तगड़ी... 
यह गाना फुल ऑन इंडियन बीट्स पर बनाया गया है. बहुत ही हम लोग जानते हैं कि दुल्हा-दुल्हन की नोक-झौंक वाला यह गाना 'तू क्यों नहीं लाया रे सोने की तगड़ी...' का म्यूजिक अनूप जलोटा ने दिया है. इतना ही नहीं इस गाने में जिस आवाज पर गोविंदा नाच रहे हैं वह अनूप जलोटा की है. इतना ही नहीं इस फिल्म के सारे गाने अनूप जलोटा नेे ही कंंपोज किए हैं. 

 

क्यों कर रहे हैं धीरे बोलने की रिक्वेस्ट 
इस गाने में अनूप जलोटा का गाया हिस्सा काफी मजेदार है, जब वे बार बार पत्नी को ओ धीरे धीरे बोलने की गुजारिश कर रहें हैं. इसकी वजह है कि बाहर खड़े बाराती सुन लेंगे और दूल्हे के रिश्तेदार भी सुन न लें. इस गाने में राग और सुरों के गायकी में आए एक्सप्रशन के कारण भी सुनने वाले को गुदगुदाता है.  

'एक दूजे के लिए' में अनूप की आवाज
अगर हम 1981 की ब्लॉक बस्टर्स की बात करें तो कमल हसन और रति अग्निहोत्री की फिल्म 'एक दूजे के लिए' का नाम सबसे ऊपर आता है. क्या आप जानते हैं इस फिल्म में भी अनूप जलोटा ने अपनी आवाज दी है. 16 बरस की बाली उमर... गाने की शुरुआत में जो रोमांटिक आवाज है वह अनूप जलोटा ही हैं. 

fallback

आसमां से जमी पर उतारा है हमें...
धर्मेंद्र और मिथुन की फिल्म 'दादागिरी' भी उस दौर की खूब पसंद की जाने वाली फिल्म थी. इस फिल्म के एक गाने 'आसमां से जमी पर उतारा है हमें...' में भी अनूप की आवाज है.  

गजलों में भी सम्राट से कम नहीं 
अनूप जलोटा की आवाज का जादू सिर्फ गानों और भजनों पर ही नहीं रुकता बल्कि उन्हें गजल सम्राट भी कहना गलत नहीं होगा. जिनमें से 'जाम चलने लगे...' बेहद पसंद की जाने वाली गजलों में शुमार है. वहीं फिल्म सौगंध में गाई उनकी गजल 'हार गया दिल फरियाद करके...', 'इसी का नाम ज़िंदगी...' भी काफी पसंद की जाती है. इनके अलावा अनूप जलोटा केे गजलों के  कई एल्बम भी हैैं. 

बॉलीवुड की और भी खबरें पढ़ें

 

Trending news