बाहुबली-2 को लेकर बढ़ रही उत्सुकता, इन कारणों से आपको भी देखनी चाहिए फिल्म
Advertisement

बाहुबली-2 को लेकर बढ़ रही उत्सुकता, इन कारणों से आपको भी देखनी चाहिए फिल्म

एस. एस. राजामौली की फिल्म 'बाहुबली-द कंक्लूजन' को लेकर दर्शकों के बीच उत्सुकता बढ़ गई है. फिल्म के स्तर को देखकर माना जा रहा है कि यह फिल्म इस साल की सबसे बड़ी रिलीज होगी. इससे प्रभावित होकर कई लोगों ने आपने ब्रांड और संपत्तियों को 'बाहुबली' का नाम तक दे दिया है. 

बाहुबली-2 को लेकर बढ़ रही उत्सुकता

नई दिल्ली : एस. एस. राजामौली की फिल्म 'बाहुबली-द कंक्लूजन' को लेकर दर्शकों के बीच उत्सुकता बढ़ गई है. फिल्म के स्तर को देखकर माना जा रहा है कि यह फिल्म इस साल की सबसे बड़ी रिलीज होगी. इससे प्रभावित होकर कई लोगों ने आपने ब्रांड और संपत्तियों को 'बाहुबली' का नाम तक दे दिया है. 

'बाहुबली 2 : द कन्क्लूजन' हुई रिलीज: जानिए फिल्म की बारह खास बातें

हाल ही में अहमदाबाद के 'राजवाडु' भोजनालय के मालिकों ने 'बाहुबली' की विरासत जैसी एक भव्य 'बाहुबली थाली' लांच करके इस फिल्म को सम्मानित किया है. दक्षिण में 'बाहुबली' को सम्मानित करने के लिए एक कॉलेज 'बाहुबली' नाम से चलाया जा रहा है. 

भारत से पहले इस देश में रिलीज हुई 'बाहुबली 2', समीक्षक ने कहा-जय हिंद, जानिए कितने दिए स्टार

कई दुकानदारों और उत्पादकों ने 'बाहुबली' से प्रेरित होकर और 'बाहुबली' विषय को ध्यान में रख कर चीजें बनाना शुरू किया है, जैसे चॉकलेट ब्रांड ने 'बाहुबली' के नाम पर लिमिटेड एडिशन पैक लांच किया है.  'बाहुबली' के नाम से मोबाइल फोन भी लांच किए गए हैं. विशेष पटाखों के बॉक्स पर भी 'बाहुबली' का चित्र है. फिल्म 28 अप्रैल को रिलीज हो रही है.

क्यों देखने जाएं बाहुबली : 

कटप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा

साल 2015 में रिलीज हुई फ़िल्म बाहुबली 1 अपने साथ एक सवाल भी छोड़ गई 'कटप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा'. लोग फिल्म देखने जाते और इस एक सवाल के साथ सिनेमा हॉल से निकलते कि आखिर क्या हुआ जो कटप्पा ने बाहुबली को मार डाला.

VIDEO : 10, 20, 50 नहीं, बाहुबली में थी 145 गलतियां, आपने पकड़ी क्या?

लोगों ने इस सवाल को एक राष्ट्रीय मुद्दा बना दिया. फेसबुक, टि्वटर और मीडिया के हर प्लेटफॉर्म पर ये सवाल चुटकलों के रूप में छाया हुआ है. इस सवाल की वजह से लोगों में बाहुबली 2 के लिए बेकरारी और बढ़ गई. इसे फ़िल्म मेकर्स की पब्लिसिटी स्टंट भी कहा जा सकता है और अगर ये मार्केटिंग गिमिक है तो बाहुबली को इसका बहुत फ़ायदा भी हुआ.

मैं 'बाहुबली 2' फिल्म के क्लाइमैक्स में हूं: तमन्ना भाटिया

फिल्म में इस्तेमाल कि गए विजुअल्स इफेक्ट

अगर आपको याद होगा तो फिल्म 'बाहुबली' में जो पानी का झरना दिखाया गया था, वह दर्शकों के बीच काफी चर्चित हुआ था. दर्शक यह जानना चाहते थे कि आखिर ऐसा झरना कहां हैं? लेकिन, बाद में दर्शकों को जब यह पता चला कि वास्तव में ऐसा कोई झरना है ही नहीं, बल्कि वह तो सिर्फ एक विजुअल्स इफेक्ट था. 'बाहुबली' मे कई जगह विजुअल्स इफेक्ट का इस्तेमाल कर उसे काफी खूबसूरत बनाया गया था.

क्‍या आप जानते हैं हिंदी में 'बाहुबली' को आवाज किसने दी?

वहीं, 'बाहुबली-2' के ट्रेलर को भी देखकर ऐसा ही ज्ञात होता है कि इस फिल्म को भी इसी तर्ज पर बनाया गया है. अगर आपने 'बाहुबली-2' का ट्रेलर देखा होगा तो इसकी शुरुआत आग के सीन से होती है, जिसके बाद आपको बाहुबली की नगरी जलती हुई दिखाई देती है. इस सीन को अगर आप ध्यान से देखें तो इसमें भी विजुअल्स इफेक्ट का इस्तेमाल किया गया है, और उम्मीद है कि इसमें और भी कई जगह विजुअल्स इफेक्ट देखने को मिलेंगे.

फिल्म के दमदार डायलॉग्स

किसी भी फिल्म को बड़ा बनाने में उसके डायलॉग का बहुत बड़ा महत्व होता है. यह हमने हाल में आमिर खान की फिल्म 'दंगल' में देखा ही है कि किस तरह से उसके डायलॉग्स ने लोगों के दिलों नें जगह बनाई थी और फिल्म ने रिकॉर्ड तोड़ कमाई की थी. 'बाहुबली-2' के ट्रेलर का पहला डायलॉग भी ऐसा ही जबरदस्त है. जहां बाहुबली कहता सुनाई दे रहा है, ‘अमरेंद्र बाहुबली यानी के मैं, माहिष्मती की असंख्य प्रजा, धन, मान और प्राण की रक्षा करूंगा और इसके लिए अगर अपने प्राणों की आहुति भी देनी पड़े तो पीछे नहीं हटूंगा.

बॉलीवुड एक्टर विनोद खन्ना के सम्मान में 'बाहुबली' के निर्माताओं ने लिया ये बड़ा फैसला

राजमाता शिवगामिनी को साक्षी मानकर मैं यह शपथ लेता हूं.’ जिसको सुनने के बाद आपके अंदर भी एक जुनून सा जाग जाता है और आपके रोंगटे खड़े हो जाते हैं. बॉलीवुड के ऐसे कई फिल्म आपको देखने को मिल जाएंगे, जिसने सिर्फ अपने डायलॉग्स के दम पर दर्शकों के बीच जगह बनाई है.

बाहुबली की ईमानदारी और भल्लालदेव की क्रूरता

'बाहुबली-2' के ट्रेलर को देखकर हमें यह अंदाजा लग गया है कि फिल्म में इस बार लोगों को बाहुबली की ईमानदारी और कर्तव्यपरायणता का एक अलग ही रूप देखने को मिलेगा, जहां वह अपने राज्य की प्रजा के लिए जान भी देने के लिए तैयार है, वहीं लोगों को भल्लालदेव की क्रूरता का भी एक अलग ही स्तर देखने को मिलेगा, जहां वह राज्य पर अपना नियंत्रण करने के लिए किसी भी हद तक जाने को तैयार है.

विदेशी एयरलाइंस में बाहुबली प्रोड्यूसर के साथ हुए नस्ली भेदभाव और बदसलूकी

बाहुबली और देवसेना की प्रेमकहानी

'बाहुबली-2' के ट्रेलर के कुछ सीन हमें बाहुबली और देवसेना की प्रेमकहानी की भी झलक दिखा जाते हैं. लोगों को जहां पिछली बार शिव और अवन्तिका की प्रेमकथा देखने को मिली थी, वहीं इस बार लोगों को बाहुबली की कहानी देखने को मिलेगी. साथ ही लोगों को इस बार यह भी पता चलेगा कि आखिर ऐसा क्या हुआ था कि भल्लालेव ने देवसेना को सालों-साल बंदी बना रखा था.'

बाहुबली-2 को सफल बनाने के लिए की गई ये कोशिशें : 

'बाहुबली : द बिगनिंग' को फिर से रिलीज करने का फैसला 

बाहुबली के मेकर्स ने बाहुबली 2 की रिलीज़ से पहले 'बाहुबली द बिगनिंग' को फिर से अप्रैल 7 को रिलीज़ करने का फै़सला किया. 'बाहुबली 1' को 1000 स्क्रीन्स पर रिलीज़ किया गया. इस फैसले का कारण ये भी हो सकता है कि 'बाहुबली: द कंक्लूज़न' का लोग बेसब्री से इंतज़ार रहे थे और ऐसे में फिर से सीरीज़ की पहली फ़िल्म रिलीज़ करने से आप दर्शकों के बीच अपनी उपस्थिती और उनकी उत्सुकता बनाए रखते हैं.

इसका एक पहलू ये भी है कि जिसने बाहुबली 1 बड़े पर्दे पर नहीं देखी थी उनके लिए यह एक मौका था. पर अगर सिर्फ कमाई की बात करें तो बाहुबली को दोबारा रिलीज करने का फैसला फ्लॉप ही रहा.

बाहुबली के अहम सीन हुए लीक

फ़िल्म बाहुबली 2 का सबको बेसब्री से इंतजार रहा और शायद इस कारण से इस फ़िल्म से जुड़ी खबरें समय-समय पर मीडिया में आती रहीं हैं. इन्हीं खबरों में एक खबर थी कि बाहुबली के सीन लीक की. सीन के साथ-साथ कुछ फोटो भी लीक हुए जिसमें फ़िल्म शूट के समय की युद्ध की तैयारियों की फोटो थी.

लोगों ने इन तस्वीरों को सोशल मीडिया पर खूब शेयर किया. फिल्म मेकर्स ने सफाई दी कि इस फ़ोटो लीक के पीछे प्रोडक्शन टीम का ही कोई सदस्य था जिसे बाद में निकाल दिया गया. पर खबरों की माने तो ये सिर्फ़ एक पब्लिसिटी स्टंट था.

हिट हुआ बाहुबली गेम 

फ़िल्म 'बाहुबली: द कंक्लूज़न' के रिलीज़ से पहले इस फ़िल्म का मोशन पोस्टर रिलीज किया गया. इसके बाद निमार्ताओं ने फ़िल्म का ग्राफ़िक सीरीज़ जारी किया. इसका शीर्षक 'बाहुबली: बैटल ऑफ द बोल्ड' रखा गया. इस गेम को लोग अपने अपने मोबाइल पर मुफ़्त में डाउनलोड कर सकते थे और इस गेम को कई भाषाओं में रिलीज किया गया.

बाहुबली के मेकर्स को पता था कि फिल्म का इतना क्रेज है कि उनका बाहुबली गेम हिट हो ही जाएगा और हुआ भी कुछ ऐसा ही.

Trending news