रणवीर-दीपिका ही नहीं, इन स्टार्स ने भी अपने को-स्टार्स को बनाया है हमसफर
Advertisement

रणवीर-दीपिका ही नहीं, इन स्टार्स ने भी अपने को-स्टार्स को बनाया है हमसफर

बॉलीवुड में फिल्मों की शूटिंग के दौरान मिले थे इनके दिल, आज हैं बेस्ट कपल्स 

रणवीर-दीपिका ही नहीं, इन स्टार्स ने भी अपने को-स्टार्स को बनाया है हमसफर

नई दिल्ली: इस दौरान सुपरस्टार कपल दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह की शादी की तस्वीरों ने धूम मचाई हुई है. फिल्म 'रामलीला गोलियों की रासलीला' की शूटिंग सेट्स से शुरु हुई ये दोस्ती प्यार में बदली और अब शादी में. लेकिन यह पहली बार नहीं है कि रील लाइफ से रियल लाइफ जोड़ी बन जाना बॉलीवुड में बहुत पुरानी प्रथा है.

आइए जानते हैं बॉलीवुड की स्टार जोड़ियों के बारे में जिन्हें अपने को-स्टास से इश्क हुआ और यह रिश्ता शादी के बंधन तक जा पहुंचा. 

fallback

तीन फिल्मों में बढ़ा प्यार 
इस मामले में सबसे पहले नाम आता है लंबे समय तक चर्चा में रही जोड़ी अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय का. साल 2006 में अभिषेक और ऐश्वर्या ने तीन फिल्मों में एक साथ अभिनय किया. 'उमराव जान', 'गुरु' और 'धूम 2' के सेट पर बिताए गए समय ने दोनों को एक दूसरे के लिए जानने का मौका दिया. दोनों ने प्यार महसूस किया. 2007 में अभिषेक ने ऐश्वर्या को प्रपोज किया और दोनों ने जल्द ही इस प्यार को शादी में बदल लिया. 

fallback

'टशन' ने बना दी सैफीना की लाइफ 
सैफ अली खान, करीना कपूर और अक्षय कुमार की फिल्म 'टशन' भले ही दर्शकों के दिल नहीं जीत सकी. लेकिन यह फिल्म करीना  और सैफ के लिए एक यादगार बन गई. क्योंकि फिर इन्हें एक नाम 'सैफीना' से जाना जाने लगा था. साल 2007 में लद्दाख की खूबसूरत वादियों में शूटिंग करते समय दोनों को एक-दूसरे से प्यार हो गया. इस बारे में करीना ने बताया कि सैफ की स्माइल ने उनका दिल जीत लिया था. फिल्म की रिलीज के बाद दोनों ने शादी की थी. 

fallback

डेब्यू फिल्म के हीरो को दिया दिल 
रितेश देशमुख और जेनेलिया डिसूजा ने जब 2012 में शादी करने की घोषणा की तो सबको आश्चर्य हुआ. क्योंकि यह दोनों के करियर का शुरुआती दौर था. जेनेलिया ने बताया कि जब मुख्यमंत्री के बेटे रितेश के साथ फिल्म की बात सामने आई तो मैंने सोचा था कि कोई बिगड़ा नवाब सामने आएगा. लेकिन रितेश की क्यूटनेस उनका दिल ले गई. जेनेलिया ने बताया, 'रितेश मेरी उम्मीदों से एकदम अलग था, इसलिए उससे प्यार हो गया.' जेनेलिया की डेब्यू फिल्म 'तुझे मेरी कसम' के बाद ही दोनों ने शादी करने का डिसीजन लिया था. 

fallback

खिलाड़ी पर आया दिल
ट्विंकल खन्ना लंबे अरसे से सिल्वर स्क्रीन से गायब हैं लेकिन आए दिन सुर्खियों बटोरती हैं. इसकी वजह हैं उनके सुपरस्टार पति अक्षय कुमार. वैसे तो अक्षय के अफेयर की खबरें कई एक्ट्रेस के साथ आती रहीं हैं. लेकिन ट्विंकल के साथ उनकी कैमिस्ट्री ऐसी जमी जो सीधे शादी के मंडप तक पहुंची. दोनों ने फिल्म 'इंटरनेशनल खिलाड़ी' और 'जुल्मी' में साथ काम किया है. इन्हीं की शूटिंग के दौरान दोनों का प्यार परवान चढ़ा. 

fallback

6 साल की डेटिंंग के बाद बनी जोड़ी 

6 साल बाद की शादी कुणाल खेमू और सोहा अली खान ने साल 2009 में 'ढ़ूंढ़ते रह जाओगे' और '99' फिल्मों में साथ काम किया. इन्हीं फिल्मों की शूटिंग के दौरान दोनों की दोस्ती गाढ़ी हो गई. इस कपल ने लंबे समय एक दूसरे को डेट किया. कई बार अलग होने की खबरों के बाद उन्होंने वर्ष 2015 में शादी कर ली. अब इनकी बेटी इनाया भी सुर्खियों में बनी रहती हैं. 

fallback

'हलचल' के सेट पर बनी जोड़ी 
बॉलीवुड स्टार काजोल और अजय देवगन की जोड़ी सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली जोड़ियों में से एक है. जहां काजोल चुलबुली और बेबाक हैं वहीं अजय देवगन अपने संजीदा स्वभाव के लिए जाने जाते हैं. यह जोड़ी ऑन-स्क्रीन हो ऑफ-स्क्रीन हर जगह पसंद की जाती है. वे साल 1995 में 'हलचल' के सेट पर मिले और तभी दोनों में प्यार हो गया. चार साल के डेटिंग के बाद 1999 में दोनों ने विवाह किया. 

fallback

हालांकि बॉलीवुड के गोल्डन ऐरा में भी ऐसी जोड़िया बनती रहीं हैं, जिनमें महानायक अमिताभ बच्चन और जया बच्चन, ऋषि कपूर और नीतू सिंह कपूर के साथ धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की जोड़ियां आज भी लोगों की फेवरेट हैं. 

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें

Trending news