पीरियड्स के पहले दिन महिलाओं को मिलेगी छुट्टी, मुंबई की दो कंपनियां ने किया ऐलान VIDEO

 मुंबई की कल्चर मशीन फर्म और गोजुप ने अपने फीमेल कर्मचारियों के लिए पीरियड्स के पहले दिन छुट्टी देने की घोषणा की है. इसपर कंपनी में काम करने वाली महिलाओं ने अपनी-अपनी प्रतिक्रिया भी जाहिर की है जिसे उन्होंने एक वीडियो के जरिए शेयर भी किया है. 

ज़ी न्यूज़ डेस्क | Updated: Jul 18, 2017, 12:15 AM IST
पीरियड्स के पहले दिन महिलाओं को मिलेगी छुट्टी, मुंबई की दो कंपनियां ने किया ऐलान VIDEO
(फोटो : यूट्यूब वीडियो से लिया गया है)

मुंबई: मुंबई की कल्चर मशीन फर्म और गोजुप ने अपने फीमेल कर्मचारियों के लिए पीरियड्स के पहले दिन छुट्टी देने की घोषणा की है. इसपर कंपनी में काम करने वाली महिलाओं ने अपनी-अपनी प्रतिक्रिया भी जाहिर की है जिसे उन्होंने एक वीडियो के जरिए शेयर भी किया है. 

कल्चरल मशीन कंपनी में लगभग 75 महिलाएं काम करती हैं. कंपनी की एचआर देवलीना ने कहा कि  उन्होंने पीरियड्स से जुड़ी महिलाओं की परेशानी को ध्यान में रखते ये फैसला लिया है. इसके साथ ही कंपनी ने महिला एवं बाल विकास मंत्रालय में एक याचिका दाखिल की है जिसमें सरकार से इस पॉलिसी को देशभर में लागू करने की गुजारिश की गई है.

यहां देखें कंपनी में काम करने वाली महिलाओं की प्रतिक्रिया

कामकाजी महिलाओं के लिए इस परेशानी का सामना करना उन महिलाओं की तुलना में मुश्किल होता है जो घर पर रहती हैं. साघारणतया कहा जाता है कि बाजार में उपलब्ध सेनेटरी नैपकिन के इस्तेमाल से महिलाएं इस समस्या से खुद को काफी हद तक बचाने में कामयाब हो जाती हैं, लेकिन विशेषत्रों की मानें तो इसमें सच्चाई नहीं है. जानकारों के अनुसार महिलाओं को पीरियड्स के पहले दिन काफी पीड़ा झेलनी पड़ती है.