वियाग्रा की गोली हार्ट अटैक से निजात पाने में भी बेहद कारगर!
Advertisement

वियाग्रा की गोली हार्ट अटैक से निजात पाने में भी बेहद कारगर!

एक अध्ययन से पता चला है कि छोटी नीली रंग की गोली वियाग्रा पुरुष में ना सिर्फ सेक्स उत्तेजना बढाने के कारगर है बल्कि यह हार्ट अटैक से भी बचाता है। वैज्ञानिक एंड्रयू ट्रैफर्ड ने डेली एक्सप्रेस को बताया कि यह रिसर्च अविश्वसनीय रूप से रोमांचक है। 

वियाग्रा की गोली हार्ट अटैक से निजात पाने में भी बेहद कारगर!

लंदन: एक अध्ययन से पता चला है कि नीली रंग की छोटी गोली वियाग्रा पुरुषों में ना सिर्फ सेक्स उत्तेजना बढ़ाने के कारगर है बल्कि यह हार्ट अटैक से भी बचाता है। वैज्ञानिक एंड्रयू ट्रैफर्ड ने डेली एक्सप्रेस को बताया कि यह रिसर्च अविश्वसनीय रूप से रोमांचक है। 

मैनचेस्टर विश्वविद्यालय के शोधकर्ताओं ने 6000 डायबेटिक रोगियों पर अध्ययन किया। उन रोगियों को वियाग्रा खिलाया गया। वियाग्रा खून के प्रवाह की गति में तेजी लाकर सेक्स पावर को बढ़ाता है। वियाग्रा लेने के बाद डायबेटिक रोगियों में हार्ट की समस्याओं के बावजूद किसी तरह की हार्ट संबंधी परेशानी देखने को नहीं मिली।

ट्रैफर्ड ने कहा कि इस अध्ययन से पता चला कि ड्रग्स प्राय: इरेक्टाइल डिसफंक्शन के इलाज में उपयोग किया जाता है। वियाग्रा, वास्तव में हार्ट प्रोब्लम से निजात पाने में धीरे-धीरे असर करता हुआ पाया गया।  साथ ही उन्होंने कहा कि जो रोगी इरेक्टाइल डिसफंक्शन के लिए वियाग्रा लिया या उस तरह का कोई और ड्रग्स लिया। हार्ट अटैक में दोनों का परिणाम में काफी कम अंतर पाया गया।

Trending news