ओडिशा: पटरी से उतर गए मालगाड़ी के 14 डिब्बे
Advertisement

ओडिशा: पटरी से उतर गए मालगाड़ी के 14 डिब्बे

ओडिशा में आज सुबह गोरखनाथ और रघुनाथपुर के बीच पारादीप-कटक मालगाड़ी पटरी से उतर गई. 

4 डिब्बों में से 12 डिब्बों को क्रेन की मदद से पटरी से हटाया जायेगा जबकि दो डिब्बों को आगे चलाया जायेगा.(फोटो-ANI)

भुवनेश्वर: ओडिशा में आज सुबह गोरखनाथ और रघुनाथपुर के बीच पारादीप-कटक मालगाड़ी पटरी से उतर गई. अधिकारियों ने बताया कि घटना सुबह करीब पांच बजकर 55 मिनट पर हुई थी. पूर्वी तटीय रेलवे के प्रवक्ता जे पी मिश्रा ने पीटीआई-भाषा को बताया कि घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. उन्होंने बताया कि मालगाड़ी पारादीप से कोयला ले कर कटक जा रही थी कि तभी कटक से 45 किलोमीटर और पारादीप से 38 किलोमीटर की दूरी पर स्थित बनबिहारी ग्वालिपुर पीएच रेलवे स्टेशन के निकट डाउन लाइन पर मालगाड़ी के करीब 14 खुले डिब्बे पटरी से उतर गये.

सबसे पहले गार्ड ने नजदीकी स्टेशन को इसकी सूचना दी जिसके बाद नियंत्रण कक्ष को तत्काल सूचित किया गया और फिर राहत ट्रेनों एवं क्रेन को तैनात किया गया. महा प्रबंधक उमेश सिंह ने खुर्दा रोड़ डिविजन को जांच समिति गठित करने और विस्तृत रिपोर्ट पेश करने के आदेश दिए हैं.मिश्रा ने बताया कि ‘‘जांच रिपोर्ट में घटना पर स्पष्ट जवाबदेही तय करने समेत इसके सभी पहलुओं, परिस्थितियों एवं कारणों का उल्लेख किया जाना है. 

 

यह भी पढ़े- UP: सीएम योगी ने मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख आर्थिक सहायता देने का किया ऐलान

डीआरएम/केएचआरडीए रोड ब्रज मोहन अग्रवाल तुरंत एक जांच समिति नामित कर रहे हैं.’’दुर्घटना वाले स्थान की जांच के बाद यह फैसला किया गया कि पटरी से उतरे 14 डिब्बों में से 12 डिब्बों को क्रेन की मदद से पटरी से हटाया जायेगा जबकि दो डिब्बों को आगे चलाया जायेगा. 

इनपुट भाषा से भी 

Trending news