असम : दीमा हसाओ में कर्फ्यू जारी, पुलिस फायरिंग में 2 लोगों की गई जान
Advertisement

असम : दीमा हसाओ में कर्फ्यू जारी, पुलिस फायरिंग में 2 लोगों की गई जान

पिछले दिनों विरोध प्रदर्शन के दौरान पुलिस की गोलीबारी में घायल हुए दो लोगों और 10 लोगों के घायल होने की जानकारी मिली है. ग्रेटर नागालिम में दिमा हसाओ जिले के विलय के खिलाफ इलाके में व्यापक पैमाने पर विरोध प्रदर्शन चल रहा है.

26 जनवरी को असम में तिनसुकिया के लीडो के पास धमाके की जगह की जांच करते सेना के जवान. (फाइल फोटो)

दिमा : असम के दिमा हसाओ जिले के माइबांग इलाके में विरोध प्रदर्शन के बाद कर्फ्यू जारी है. विरोध प्रदर्शन के दौरान पुलिस की गोलीबारी में दो लोगों की मौत और 10 लोगों के घायल होने की जानकारी मिली है. ग्रेटर नागालिम में दिमा हसाओ जिले के विलय के खिलाफ इलाके में व्यापक पैमाने पर विरोध प्रदर्शन चल रहा है, प्रदर्शन कर रहे लोगों को शांत कराने के लिए पुलिस ने फायरिंग की थी. असम में आरएसएस के एक नेता के बयान से बवाल मचे बवाल के कारण असम के कई इलाकों में दिमा हसाओ बंद का ऐलान किया गया है. 

  1. असम के दिमा हसाओ में कर्फ्यू जारी.
  2. पुलिस फायरिंग में 2 लोगों की हुई मौत.
  3. RSS के एक नेता के बयान से मचा है बवाल.

माइबोंग में अनिश्चितकालीन के लिए कर्फ्यू

बता दें कि गुरुवार से ही असम के दिमा हसाओ के माइबोंग में अनिश्चितकालीन के लिए कर्फ्यू लगा दिया गया है. मिल रही जानकारी के मुताबिक जिले में बंद के कारण ट्रेन पर हमला करने वाली उग्र भीड़ और पुलिस के बीच हुए संघर्ष के बाद अधिकारियों को फायरिंग करनी पड़ी. पुलिस की फायरिंग में दो लोगों की मौत हो गई. आधिकारिक सूत्रों के हवाले से मिल रही जानकारी के मुताबिक एक व्यक्ति की जहां गुवाहाटी में अस्पताल ले जाने के दौरान मृत्यु हो गई, वहीं दूसरे की शनिवार सुबह अस्पताल में दम तोड़ दिया. 

यह भी पढ़ें : असम में NRC का पहला मसौदा जारी, बांग्लादेशी घुसपैठियों को निकालने की ओर कदम

यह भी पढ़ें : लापता सुखोई-30 लड़ाकू विमान का मलबा असम में मिला, पायलटों का कोई सुराग नहीं

गणतंत्र दिवस के मौके पर हुए तीन धमाके
असम के तिनसुकिया जिले में गणतंत्र दिवस के मौके पर शुक्रवार (26 जनवरी) को कम तीव्रता वाले तीन बम धमाके हुए थे. इसके अलावा पुलिस ने बताया कि उसने लखीमपुर जिले में गुरुवार (25 जनवरी) रात तलाशी अभियान के दौरान एक आईईडी और दो जिलेटिन की छड़ें बरामद कीं. तीन विस्फोटों को तिनसुकिया जिले में दो अलग-अलग स्थानों पर उल्फा (आई) के संदिग्ध उग्रवादियों ने अंजाम दिया था.

यह भी पढ़ें : ₹950 करोड़ की लगात से बना ढोला-सदिया पुल, असम-अरुणाचल की दूरी 165 किमी कम हुई​

उल्फा (आई) ने दिया घटना को अंजाम
गणतंत्र दिवस पर हुए बम धमाकों के बाद पुलिस अधिकारी ने कहा था कि इसमें किसी भी व्यक्ति के हताहत होने की जानकारी नहीं है. पुलिस ने बताया था कि दो विस्फोट चंद मिनट के अंतराल पर जागुन थाने के निकट एक नाले में हुए और तीसरा धमाका लीडो थाने के निकट तिरप कोलियरी में हुआ. पुलिस महानिदेशक मुकेश सहाय ने गुवाहाटी में संवाददाताओं से कहा था कि विस्फोट कम तीव्रता के थे और इसे उल्फा (आई) ने अपने अस्तित्व को दिखाने के लिये अंजाम दिया. पुलिस ने बताया कि जांच चल रही है और जिले में सुरक्षा के उपाय और कड़े कर दिये गए हैं.

Trending news