कश्मीर मुठभेड़ में 5 आतंकी ढेर, दो सैनिक शहीद
Advertisement

कश्मीर मुठभेड़ में 5 आतंकी ढेर, दो सैनिक शहीद

कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच पूरी रात चली गोलीबारी में चार अज्ञात आतंकवादी मारे गए हैं और दो जवान भी शहीद हो गए हैं।

कश्मीर मुठभेड़ में 5 आतंकी ढेर, दो सैनिक शहीद

श्रीनगर : पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर की सीमा से सटे कुपवाड़ा जिले में एक मुठभेड़ के दौरान सेना ने लश्कर ए तैयबा (एलईटी) के पांच संदिग्ध आतंकियों को मार गिराया, जबकि रात भरी चली इस मुठभेड़ में दो जवान शहीद हो गये।

रक्षा प्रवक्ता ने आज बताया, ‘कुछ आतंकियों के छिपे होने की सूचना पर जानरेशी गांव में शुक्रवार को सेना के तलाशी अभियान के दौरान यह मुठभेड़ शुरू हुयी।’ उन्होंने बताया कि सेना के कमांडर ने जब एक घर की तलाशी ली, तो छिपे हुये आतंकियों ने तेज गोलीबारी शुरू कर दी और हथगोले फेंके।

उन्होंने बताया, ‘आतंकियों द्वारा घर की ऊपरी मंजिल पर छिपे आतंकियों पर गोलीबारी किये जाने के नुकसान के बावजूद उन्होंने तुरंत जवाबी कार्रवाई की।’ उन्होंने बताया, ‘सैनिकों ने आतंकियों के साथ जारी मुठभेड़ के बाद आतंकियों को भागने से रोकने के लिए घेराबंदी अतिरिक्त रूप से मजबूत कर दी।’ प्रवक्ता ने बताया कि आज समाप्त होने वाले इस अभियान में पांच आतंकी मारे गये हैं। आतंकियों के लिए यह एक और बड़ा झटका है।

उन्होंने कहा, ‘इस घटना में दो सैनिक भी शहीद हुये हैं। शहीद सैनिकों में नायक शिंदे शंकर और गुन्नूर शहदेव मारति शामिल हैं।’

Trending news