IS आतंकी मोड्यूल : गिरफ्तार 5 लोगों को पुलिस हिरासत में भेजा गया
Advertisement

IS आतंकी मोड्यूल : गिरफ्तार 5 लोगों को पुलिस हिरासत में भेजा गया

इस्लामिक स्टेट (आईएस) से जुड़े आतंकी मोड्यूल से संबंध होने और बम हमलों को अंजाम देने की साजिश रचने के संदेह में एनआईए द्वारा गिरफ्तार किये गए पांच लोगों को एक स्थानीय अदालत ने शुक्रवार को रिमांड पर 12 दिनों की पुलिस हिरासत में भेज दिया।

IS आतंकी मोड्यूल : गिरफ्तार 5 लोगों को पुलिस हिरासत में भेजा गया

हैदराबाद : इस्लामिक स्टेट (आईएस) से जुड़े आतंकी मोड्यूल से संबंध होने और बम हमलों को अंजाम देने की साजिश रचने के संदेह में एनआईए द्वारा गिरफ्तार किये गए पांच लोगों को एक स्थानीय अदालत ने शुक्रवार को रिमांड पर 12 दिनों की पुलिस हिरासत में भेज दिया।

मेट्रोपोलिटन सत्र न्यायाधीश के राजकुमार ने इन्हें हिरासत में लेने की एनआईए की याचिका को स्वीकार कर लिया और आरोपियों को अदालत के समक्ष 12 जुलाई को पेश होने का निर्देश दिया।

मोहम्मद इब्राहिम याजदानी उर्फ इब्बू, हबीब मोहम्मद उर्फ सर, मोहम्मद इलियास याजदानी, अब्दुल्ला बिन अहमद अल अमूदी और मुजफ्फर हुसैन रिजवान को ओल्ड सिटी एरिया में 10 स्थानों पर तलाशी के दौरान 29 जून को गिरफ्तार किया था। इस अभियान के दौरान एजेंसी ने एक तकनीशियन समेत छह लोगों को गिरफ्तार किया था।

कल अदालत ने इन्हें 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया था हालांकि एनआईए ने आगे जांच के लिए पुलिस हिरासत की मांग की थी।

अपनी याचिका में जांच एजेंसी ने कहा था कि आरोपियों को महाराष्ट्र और राजस्थान ले जाये जाने की जरूरत है और वह इनसे अधिक विस्फोटक प्राप्त करने की संभावना को लेकर पूछताछ करना चाहती है।

बहस के दौरान पुलिस हिरासत के लिए दलील देते हुए एनआईए ने कहा कि वे इन गतिविधियों के वित्त पोषण के स्रोत और आरोपियों के सम्पर्कों का पता लगाना चाहते हैं।

बचाव पक्ष ने हालांकि एनआईए की हिरासत की मांग का विरोध करते हुए कहा कि यह स्वीकार करने योग्य नहीं है। 

Trending news