VIDEO : पीएम मोदी की रैली में गिरा पंडाल, घायलों को देखने अस्पताल पहुंचे प्रधानमंत्री
Advertisement

VIDEO : पीएम मोदी की रैली में गिरा पंडाल, घायलों को देखने अस्पताल पहुंचे प्रधानमंत्री

पश्चिम बंगाल के मिदनापुर में किसान कल्याण रैली को संबोधित करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यहां पहुंचे थे.

घायलों से मिलने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अस्पताल पहुंचे. photo : @amitmalviya

नई दिल्ली : पश्चिम बंगाल के मिदनापुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार (16 जुलाई 2018) को किसान कल्याण रैली को संबोधित करने पहुंचे. जब वह यहां पर किसान रैली को संबोधित कर रहे थे उसी दौरान पंडाल का एक हिस्सा गिर गया. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, अभी तक 20 लोगों के घायल होने की खबर है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद अस्पताल घायलों से मिलने पहुंचे. यहां उन्होंने घायलों का हालचाल जाना और उन्हें पूरी सहायता देने का भरोसा दिलाया. एक पुलिस अधिकारी ने बताया के रैली स्थल के मुख्य प्रवेश के निकट यह तंबू खड़ा किया था, ताकि बारिश से बचने के लिए लोग इसकी शरण ले सकें. अधिकारियों ने बताया कि रैली के दौरान अनेक उत्साही भाजपा समर्थक तंबू के अंदर जमा होते दिखे. प्रधानमंत्री उनसे ध्यान रखने के लिए कहते सुने जा सकते थे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब भाषण दे रहे थे, उसी दौरान ये हादसा हुआ. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस घटना की जानकारी होने पर कहा, वह यहां पर मौजूद लोगों का आभार मानते हैं कि इतना बड़ा हादसा होने के बावजूद कोई भगदड़ नहीं मची, लोग इतने अनुशासित रहे. मैं इनको धन्यवाद देता हूं. इसी दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने सुरक्षा में लगे एसपीजी सुरक्षाकर्मी को घायलों की मदद के लिए भेज दिया.

अधिकारियों ने बताया कि भाजपा की स्थानीय इकाई और साथ ही डाक्टर तथा एसपीजी कर्मी समेत मोदी के निजी स्टाफ घायलों की मदद के लिए आगे आए.हादसे में घायल लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. कार्यक्रम खत्म करने के बाद खुद प्रधानमंत्री मोदी घायलों से मिलने के लिए अस्पताल पहुंचे. इस दौरान एक घायल के सिर पर हाथ फेरते हुए पीएम ने कहा, बहुत हिम्मत है बेटा आपके अंदर.

इससे पहल कार्यक्रम में पीएम मोदी ने तृणमूल कांग्रेस सरकार पर किसानों के लिए काम करने का दबाव डालते हुए कहा, ‘आशा करता हूं कि पश्चिम बंगाल सरकार किसानों के लिए बुनियादी सुविधाएं विकसित करने के लिए आवश्यक कदम उठाएगी. हम चाहते हैं कि हमारे किसान अत्याधुनिक तकनीकों का प्रयोग करें.’

कहा जा रहा है कि जब प्रधानमंत्री घायलों से मिल रहे थे, तो उनकी आंखों में आंसू आ गए. उन्होंने डॉक्टरों से भी घायलों की हालत जानी. साथ ही उन्हें पूरी मदद देने का आश्वासन भी दिया. एक अधिकारी ने बताया कि ज्यादातर घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उन्होंने बताया कि घायलों की संख्या में इजाफा हो सकता है.

पीएम मोदी जब घायलों से मिल रहे थे, उसी समय उनसे घायल महिला ने ऑटोग्राफ मांग लिए. पीएम मोदी ने उसे निराश नहीं किया. उन्होंने तुरंत उसकी मांग मानते हुए उसे ऑटोग्राफ दिए.

इधर, इस घटना पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा, मिदनापुर रैली में जो लोग भी घायल हुए हैं, हम उनके जल्द स्वास्थ्य की कामना करते हैं. हमारी सरकार उन्हें सभी जरूरी स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया करा रही है.

Trending news