पंजाब-गोवा में हार के बाद AAP कार्यालय में पसरा सन्नाटा
Advertisement

पंजाब-गोवा में हार के बाद AAP कार्यालय में पसरा सन्नाटा

पंजाब-गोवा में हार के बाद AAP कार्यालय में पसरा सन्नाटा (फाइल फोटो)

नई दिल्लीः पंजाब और गोवा विधानसभा चुनावों में सत्ता का सपना देख रही आम आदमी पार्टी को रुझानों से ऐसा झटका लगा कि पार्टी कार्यालय में सन्नाटा पसरा है. पंजाब और गोवा विधानसभा में पहली बार चुनाव में उतरी आम आदमी पार्टी को हार का सामना करना पड़ा.

पंजाब एग्जिट पोल के नतीजों में आप और कांग्रेस में कांटे की टक्‍कर बताई गई थी. एग्जिट पोल के यह आंकड़ों से उत्साहित आप कार्यकर्ता पंजाब सरकार बनाने का ख्वाब देख रहे थे, लेकिन रुझानों ने सपनों पर पानी फेर दिया.

केजरीवाल की नीयत में खोट, पंजाब का नहीं अपना विकास चाहते हैं': सिद्धू

पंजाब विधानसभा के रुझानों ने सबसे ज्यादा नुकसान आप को पहुंचाया है. लोकसभा चुनाव 2014 के बाद से पार्टी ने अपनी पूरी ताकत इस राज्य में लगा दी. पार्टी के सभी प्रमुख नेताओं ने लगातार यहां संगठन को मजबूत करने का काम किया. पार्टी के प्रभारी संजय सिंह तो लोकसभा चुनावों के बाद से ही यहां रहे हैं.

इसके बाद दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के अलावा आप के कई एमएलए समय-समय पर पंजाब में संगठन की मजबूती के लिए आते रहे है. आप को पूरी उम्मीद थी कि पंजाब में इस बार वो सरकार बनाने में कामयाब होगी. लेकिन ऐसा नहीं हो सका और पार्टी को दूसरे नंबर पर आने के लिए भी संघर्ष करना पड़ा. 

पंजाब में कैप्टन अमरिंदर सिंह की संभावित जीत के 5 बड़े कारण

पंजाब में कम से कम आप दूसरी सबसे बड़ी पार्टी तो बनी लेकिन गोवा में आम आदमी पार्टी का हाल पंजाब से भी बुरा हुआ. यहां पार्टी का खाता भी न खुल सका और आप के सीएम कैंडिडेट समेत सभी प्रत्याशियों को जनता ने नकार दिया.   

Trending news