AAP की नजरें 8 राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव पर, पूर्वोत्तर से होगी जोर आजमाइश

आप की पूर्वोत्तर इकाई के संयोजक हाबंग पायेंग ने बताया कि पार्टी नगालैंड और मेघालय में सभी सीटों पर और त्रिपुरा की चुनिंदा सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी.

AAP की नजरें 8 राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव पर, पूर्वोत्तर से होगी जोर आजमाइश
आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी (आप) ने राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा हासिल करने की कवायद तेज करते हुये इस साल आठ राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव पर नजरें टिका दी हैं. इस कड़ी में आप की जोर आजमाइश विधानसभा चुनाव वाले पूर्वोत्तर के तीन राज्यों नगालैंड, मेघालय और त्रिपुरा पर रहेगी. आप की पूर्वोत्तर इकाई के संयोजक हाबंग पायेंग ने बताया कि पार्टी नगालैंड और मेघालय में सभी सीटों पर और त्रिपुरा की चुनिंदा सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी. इसके बाद साल के अंत में मिजोरम में होने वाले विधानसभा चुनाव लड़ने की भी आप की योजना है.उल्लेखनीय है कि आप नेतृत्व का मकसद पार्टी को उसकी स्थापना के महज पांच साल के भीतर राष्ट्रीय स्तर की पार्टी का दर्जा हासिल कराना है.

राष्ट्रीय पार्टी का तमगा हासिल करना चाहती है AAP
पार्टी ने दिल्ली में सत्तारूढ़ होने और पंजाब में मुख्य विपक्षी दल बनने के अलावा दिल्ली के स्थानीय निकायों में दूसरे नंबर की पार्टी बनने की उपलब्धि हासिल करने के बाद आप को इस साल आठ राज्यों में प्रस्तावित विधानसभा चुनाव के मद्देनजर राष्ट्रीय पार्टी का तमगा दिलाने का लक्ष्य तय किया है. हालांकि दिल्ली और पंजाब के अलावा आप ने गुजरात और गोवा विधानसभा चुनाव में भी जोरशोर से शिरकत की थी, लेकिन उसे निराशाजनक परिणाम हासिल हुआ. इस साल आप ने कर्नाटक, मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव लड़ने के लिये भी कमर कस ली है.

नगालैंड, मेघालय की सभी सीटों उम्मीदवार उतारेगी AAP
वहीं आप संयोजक अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार (12 जनवरी) को महाराष्ट्र में जनसभा को संबोधित कर अगले साल अक्तूबर में प्रस्तावित विधानसभा चुनाव में किस्मत आजमाने का संदेश दिया है. पूर्वोत्तर में आप की चुनावी रणनीति के सवाल पर पायेंग ने कहा कि आगामी फरवरी मार्च में मेघालय, त्रिपुरा और नगालैंड में 60 सीटों वाली विधानसभा के लिये चुनाव प्रस्तावित हैं. पार्टी नेता संजय सिंह ने हाल ही में तीनों राज्यों का दौरा कर नगालैंड और मेघालय की सभी सीटों तथा त्रिपुरा की चुनिंदा सीटों पर उम्मीदवार उतारने का फैसला किया गया.

(इनपुट एजेंसी से भी)

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by clicking this link

Close