अमानतुल्ला की वापसी को लेकर AAP में मचा घमासान, कुमार विश्वास भड़के
Advertisement

अमानतुल्ला की वापसी को लेकर AAP में मचा घमासान, कुमार विश्वास भड़के

 आम आदमी पार्टी ने पार्टी के बड़े नेता कुमार विश्वास को करारा झटका देते हुए निलंबित विधायक अमानतुल्ला खान की बहाली कर दी है.

कुमार विश्वास ने कहा कि मेरा नाम दो नवंबर को होने वाली बैठक की प्रवक्ता सूची में भी नहीं है...(फाइल फोटो)

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी ने पार्टी के बड़े नेता कुमार विश्वास को करारा झटका देते हुए निलंबित विधायक अमानतुल्ला खान की बहाली कर दी है. पार्टी के इस फैसले के बाद बवाल होने के पूरे आसार हैं. उधर, इस पूरे मामले में कुमार विश्वास ने तीखी प्रतिक्रिया जाहिर की है. उन्होंने कहा कि अमानतुल्ला सिर्फ एक मुखौटा है, मैं नीम की तरह कड़वी दवा हूं. उन्होंने कहा कि मैंने तो बैक टू बेसिक का नारा दिया था लेकिन कुछ लोगों को पसंद नहीं आया है. मेरा नाम दो नवंबर को होने वाली बैठक की प्रवक्ता सूची में भी नहीं है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, विश्वास ने मीडिया में प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि उन्हें धीरे धीरे पार्टी से साइडलाइन किया जा रहा है. विश्वास का कहना है कि राजनीतिक साइड लाइन की परंपरा पुरानी है, पहले मयंक गांधी और अंजलि दमानिया के साथ भी ऐसा ही हुआ था. मेरे लिए अमानतुल्ला या राज्यसभा मुद्दा नहीं है. कई राष्ट्रहित के मुद्दों पर मैं पार्टी में अकेला पड़ गया था. 

  1. आम आदमी पार्टी ने दिया कुमार विश्वास को झटका
  2. निलंबित विधायक अमानतुल्ला खान की बहाली हो गई है
  3. पार्टी के इस फैसले के बाद बवाल होने के पूरे आसार हैं

विश्वास यहीं नहीं रुके. उन्होंने कहा कि कि 'आप' भी बाकी पार्टियों की तरह होती जा रही है. कुमार ने कहा कि "मेरे दरवाजे से राज्यसभा की कई सीटें वापस गई हैं, दूसरी पार्टी से आए लोगों की वजह से हम भी बीजेपी और कांग्रेस की तरह बन रहे हैं. हमें पीछे लौटकर देखना होगा, मेरे ऊपर निजी हमलों से कुछ नहीं होगा." 

गौरतलब है कि मई माह में आप विधायक अमानतुल्ला खान ने अपनी ही पार्टी के वरिष्ठ नेता कुमार विश्वास के खिलाफ मोर्चा खोल दिया था. विधायक ने आरोप लगाया था कि कुमार विश्वास आम आदमी पार्टी को हड़पना चाहते हैं और पार्टी को तोड़ना चाहते हैं. अमानतुल्ला ने कुमार विश्वास को बीजेपी का एजेंट भी कहा था. बाद में अमानतुल्ला खान पर कार्रवाई करते हुए पार्टी ने उन्हें निलंबित कर दिया गया था. कुमार विश्वास को खुश करने के लिए उन्हें राजस्थान का प्रभारी बना दिया था. 

आप की राष्ट्रीय परिषद की बैठक अगले सप्ताह
आम आदमी पार्टी (आप) की अगले सप्ताह 2 नवम्बर को राष्ट्रीय परिषद की सालाना बैठक होगी. पार्टी की ओर से आज जारी आधिकारिक बयान के मुताबिक राष्ट्रीय राजधानी में आयोजित इस बैठक की अध्यक्षता आप संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल करेंगे. पार्टी इस वार्षिक बैठक में केजरीवाल के अलावा आप के वरिष्ठ नेता एवं अलग-अलग राज्यों से आए राष्ट्रीय परिषद के सदस्य शामिल रहेंगे.

राष्ट्रीय परिषद की बैठक का आधिकारिक तौर पर एजेंडा पार्टी के सांगठनिक ढांचे को राज्यों में मज़बूत करने पर विचार कर मिशन विस्तार की रूपरेखा तय करना है. इसके अलावा देश में राष्ट्रीय परिदृश्य के वर्तमान मुद्दों पर भी मंथन किया जाएगा. सूत्रों के मुताबिक बैठक में दिल्ली से आप विधायक अमानतुल्ला खान और पार्टी के वरिष्ठ नेता कुमार विश्वास के बीच जारी आपसी घमासान और लाभ के पद के मामले में सदस्यता के संकट में घिरे दिल्ली के 20 आप विधायकों के मामले में चुनाव आयोग द्वारा फैसला सुनाये जाने की संभावनाओं के मद्देनजर आगे की रणनीति पर भी चर्चा होगी.

ये भी देखे

Trending news