AAP के संजय सिंह जाएंगे राज्यसभा? दो और नामों की खोज जारी
Advertisement

AAP के संजय सिंह जाएंगे राज्यसभा? दो और नामों की खोज जारी

 दिल्ली में तीनों सीटों पर आम आदमी पार्टी के ही उम्मीदवार राज्यसभा जाएंगे, लेकिन ये कौन होंगे, अभी तक साफ नहीं हो पाया है. नामों को लेकर पार्टी में घमासान मचा हुआ है. 

फाइल फोटो

नई दिल्ली : दिल्ली में राज्यसभा की तीन सीटों के चुनावों की उल्टी गिनती शुरू हो गई है. नामांकन पर्चा भरने की आखिरी तारीख 5 जनवरी है. तीनों सीटों पर आम आदमी पार्टी के ही उम्मीदवार राज्यसभा जाएंगे, लेकिन ये कौन होंगे, अभी तक साफ नहीं हो पाया है. नामों को लेकर पार्टी में घमासान मचा हुआ है. पार्टी का एक खेमा कुमार विश्वास को राज्यसभा भेजने की मांग कर रहा है.

  1. 5 जनवरी तक भरे जाएंगे राज्यसभा के लिए नामांकन
  2. दिल्ली में राज्यसभा की तीन सीटों के लिए होगा चुनाव
  3. टिकट को लेकर कुमार विश्वास समर्थकों ने किया हंगामा

पार्टी सूत्रों की मानें तो एक सीट के लिए पार्टी के वरिष्ठ नेता संजय सिंह का नाम तय हो गया है. पार्टी आलाकमान ने उन्हें नामांकन भरने के लिए तैयार रहने को कहा है. हालांकि अभीतक पार्टी कह रही थी कि वह बाहरी लोगों को राज्यसभा भेजेगी. इसके लिए पार्टी के कई लोगों से संपर्क भी किया था, लेकिन सभी ने मना कर दिया. पार्टी ने रिजर्व बैंक के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन से संपर्क किया था, लेकिन उन्होंने इनकार कर दिया.

AAP में कुमार विश्वास को लेकर फिर बगावत, राज्यसभा सीट की मांग पर समर्थकों का हंगामा 

उधर, पंजाब में पार्टी को मिली करारी हार के बाद संजय सिंह गुमनाम चल रहे हैं. संजय सिंह के पास इस समय पार्टी में कोई पद भी नहीं है, इसलिए उनकी फिर से वापसी करते हुए उनका राज्य सभा भेजा जाना तय माना जा रहा है.

केजरीवाल का इशारों में कुमार विश्वास पर निशाना! 'जिन्हें पद का लालच है, वो पार्टी छोड़कर चले जाएं'

पार्टी सूत्र बताते हैं कि पार्टी संयोजक अरविंद केजरीवाल इन दिनों परिवार के साथ छुट्टियां मनाने दिल्ली से बाहर गए हुए हैं. तीन जनवरी को वापस आएंगे. वापस आने पर वे उम्मीदवारों के नामों की घोषणा करेंगे. दरअसल, अरविंद केजरीवाल पार्टी के बागियों को कोई मौका नहीं देना चाहते, इसलिए वे मौके पर ही उम्मीदवारों के नामों की घोषणा करेंगे. जल्दी नामों का ऐलान करने पर विरोधियों को उठा-पटक करने का मौका मिल जाएगा. इससे पार्टी के लिए मुश्किल खड़ी हो सकती है. पार्टी सूत्रों की मानें तो दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल भी राज्यसभा जाने वालों की कतार में हैं. इसके लिए उन्होंने अरविंद केजरीवाल के सामने अपनी इच्छा भी जाहिर कर दी थी. कुमार विश्वास भी अपनी इच्छा जता चुके हैं. कुमार विश्वास के समर्थकों ने शुक्रवार को पार्टी मुख्यालय में टिकट की मांग करते हुए धरना भी दिया था. 

Trending news