हालात अनुकूल होने पर ही आफ्सपा हटाया जाएगा: राजनाथ
Advertisement

हालात अनुकूल होने पर ही आफ्सपा हटाया जाएगा: राजनाथ

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने गुरुवार को कहा कि जब हालात अनुकूल होंगे तो जम्मू-कश्मीर से विवादास्पद सशस्त्र बल विशेष शक्ति अधिनियम (आफ्सपा) हटा लिया जाएगा।

श्रीनगर : केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने गुरुवार को कहा कि जब हालात अनुकूल होंगे तो जम्मू-कश्मीर से विवादास्पद सशस्त्र बल विशेष शक्ति अधिनियम (आफ्सपा) हटा लिया जाएगा।

सिंह ने यहां पत्रकारों से कहा कि मैं कहना चाहता हूं कि हालात ऐसे होने चाहिए, और मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूं, कि देश भर में कहीं भी आफ्सपा की जरूरत नहीं हो। अमरनाथ गुफा मंदिर में पूजा अर्चना करने के बाद पत्रकारों से बात कर रहे सिंह ने अलगाववादियों से वार्ता को खारिज कर दिया। जम्मू-कश्मीर में सत्तारूढ़ गठबंधन में शामिल भाजपा की सहयोगी पार्टी ने राज्य से आफ्सपा हटाने का विरोध करने पर कल केन्द्रीय मंत्री जितेन्द्र सिंह पर हमला किया था और उनके बयान को ‘आपत्तिजनक एवं अस्वीकार्य एवं अक्षम्य लहजे वाला’ करार दिया था।

लोकसभा में जम्मू-कश्मीर के उधमपुर का प्रतिनिधित्व करने वाले जितेन्द्र ने राज्य से आफ्सपा की आंशिक वापसी का विरोध किया था और रेखांकित किया था कि इस संबंध में अंतिम निर्णय राजनीतिक कर्मियों से नहीं बल्कि सुरक्षा एजेंसियों को करना है। दो दिन के कश्मीर दौरे पर आए सिंह ने आज कहा कि विभिन्न पक्षों को सहयोग करना होगा ताकि अधिनियम की वापसी सुनिश्चित हो सके।

Trending news