काफी विचार-विमर्श के बाद भूमि अध्यादेश पुन: जारी किया गया: वेंकैया
Advertisement

काफी विचार-विमर्श के बाद भूमि अध्यादेश पुन: जारी किया गया: वेंकैया

सरकार ने सोमवार को कहा कि काफी चर्चा और विचार-विमर्श के बाद भूमि अध्यादेश को पुन: जारी किया गया, साथ ही सरकार ने ओलावृष्टि और बेमौसम बरसात से हुए नुकसान से किसानों को राहत प्रदान करने के लिए उठाये गए कदमों को भी रेखांकित किया।

काफी विचार-विमर्श के बाद भूमि अध्यादेश पुन: जारी किया गया: वेंकैया

नई दिल्ली : सरकार ने सोमवार को कहा कि काफी चर्चा और विचार-विमर्श के बाद भूमि अध्यादेश को पुन: जारी किया गया, साथ ही सरकार ने ओलावृष्टि और बेमौसम बरसात से हुए नुकसान से किसानों को राहत प्रदान करने के लिए उठाये गए कदमों को भी रेखांकित किया।

कृषि की स्थिति पर लोकसभा में हुई चर्चा मे हस्तक्षेप करते हुए संसदीय कार्य मंत्री एम वेंकैया नायडू ने पूर्ववर्ती संप्रग सरकार पर दस साल के अपने कार्यकाल के दौरान 460 अध्यादेश जारी करने के लिए निशाना साधा।

उन्होंने कहा कि काफी चर्चा और विचार विमर्श के बाद भूमि अध्यादेश को पुन: जारी किया गया है। पूर्ववर्ती संप्रग सरकार ने अपने कार्यकाल में 462 अध्यादेश जारी किये जबकि हमारी सरकार मुश्किल से अध्यादेश 10 लाई है। उन्होंने कहा, ‘हमारी प्रतिबद्धता किसानों, गरीबों और ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों के कल्याण के लिए है। आप पांच साल संयम बरतें।’

उन्होंने कहा, ‘हमें किसानों के विषय पर गंभीरता से ध्यान देने की जरूरत है। सभी लोगों को किसानों की समस्या का निपटारा करने के लिए मिलकर काम करना चाहिए।’ वेंकैया ने कहा कि प्रधानमंत्री किसानों की समस्याओं के प्रति संवेदनशील है। नायडू ने कांग्रेस पर अप्रत्यक्ष रूप से कटाक्ष करते हुए कहा, ‘आप केवल एक को देखते हैं, हम सभी को देखते हैं। आप संयम रखे, तथ्यों से क्यों घबड़ाते हैं।’ उन्होंने कहा कि राहुल बाबू आप सत्ता में 50 साल थे, हम केवल 9.10 महीने से हैं।

Trending news