भ्रष्टाचार मामले में CBI के बाद अब ED ने पत्रकार उपेंद्र राय के खिलाफ दाखिल की चार्जशीट
Advertisement

भ्रष्टाचार मामले में CBI के बाद अब ED ने पत्रकार उपेंद्र राय के खिलाफ दाखिल की चार्जशीट

इससे पहले सीबीआई ने उपेंद्र राय के अलावा 4 लोगों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की थी.जिसपर पटियाला हाउस कोर्ट 14 अगस्त को विचार करेगी.

फाइल फोटो

नई दिल्लीः धोखाधड़ी और भ्रष्टाचार से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सीबीआई और ईडी की जांच का सामना कर रहे पत्रकार उपेंद्र राय की मुश्किलें बढ़ सकती है.सीबीआई के बाद अब ईडी ने भी पत्रकार उपेंद्र राय के खिलाफ दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में सोमवार को चार्जशीट दाखिल कर दी है.एडिशनल सेशन जज सतीश कुमार अरोड़ा की अदालत में ईडी ने सोमवार को चार्जशीट दाखिल की.जिसके बाद कोर्ट ने ईडी की चार्जशीट पर विचार करने के लिए 8 अगस्त की तारीख तय की है.उसी दिन उपेंद्र राय की कोर्ट में पेशी भी होगी.दरअसल, इससे पहले सीबीआई ने उपेंद्र राय के अलावा 4 लोगों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की थी.जिसपर पटियाला हाउस कोर्ट 14 अगस्त को विचार करेगी.

आपको बता दें कि पिछले 8 जून को सीबीआई कोर्ट से उपेंद्र राय को जमानत मिलने के बाद ईडी ने गिरफ्तार कर लिया था.ईडी की ओर से पेश वकील एनके माटा और नीतेश राणा ने कोर्ट को बताया था कि उपेंद्र राय लोगों से वसूली करता था. वह लोगों से कहता था कि पत्रकार होने के नाते हमारे पास आपके खिलाफ सूचना है.ईडी ने उपेंद्र राय पर करोड़ों रुपये वसूलने का आरोप लगाया है.ईडी ने कहा था कि उपेंद्र राय के पास से कई दस्तावेज और पेन ड्राइव मिले हैं, जिसे लेकर उपेंद्र राय से पूछताछ जरूरी है.ईडी ने कोर्ट को बताया कि उपेंद्र राय अक्सर अपनी काली कमाई को ठिकाने लगाने के लिए विदेश जाता रहा है. इसलिए बड़ी साजिश का पर्दाफाश करने के लिए उपेंद्र राय से पूछताछ जरूरी है. 

गौरतलब है कि पत्रकार उपेंद्र राय के ठिकानों पर पिछले 2 मई की रात में सीबीआई ने छापा मारा था और पूछताछ की थी.सीबीआई ने उपेन्द्र राय को 3 मई को गिरफ्तार किया था.उसके खिलाफ फर्जी दस्तावेज के जरिए ब्यूरो ऑफ सिविल एविएशन सिक्युरिटी से एयरपोर्ट में प्रवेश करने का पासहासिल करने का आरोप है.इसके अलावा फर्जी तरीके से पैसों के लेन-देन करने का भी आरोप है.

Trending news