ओबामा के दौर से पहले पाक रेंजर्स ने तोड़ा सीजफायर, जम्मू में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर गोलीबारी
Advertisement

ओबामा के दौर से पहले पाक रेंजर्स ने तोड़ा सीजफायर, जम्मू में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर गोलीबारी

अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के भारत पहुंचने से कुछ घंटे पहले जम्मू में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तानी रेंजर्स ने छोटे हथियारों से गोलीबारी करके संघर्ष विराम का उल्लंघन किया। पुलिस अधिकारी ने बताया कि पाकिस्तानी रेंजर्स ने 24 और 25 जनवरी की मध्यरात्रि में जम्मू जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर आरएसपुरा सीमाई क्षेत्र में जोगवान सीमा पोस्ट के पास छोटे हथियारों से गोलीबारी की। उन्होंने बताया कि पोस्ट पर रात को एक बजे के दौरान गोलीबारी हुई।

ओबामा के दौर से पहले पाक रेंजर्स ने तोड़ा सीजफायर, जम्मू में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर गोलीबारी

जम्मू : अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के भारत पहुंचने से कुछ घंटे पहले जम्मू में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तानी रेंजर्स ने छोटे हथियारों से गोलीबारी करके संघर्ष विराम का उल्लंघन किया। पुलिस अधिकारी ने बताया कि पाकिस्तानी रेंजर्स ने 24 और 25 जनवरी की मध्यरात्रि में जम्मू जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर आरएसपुरा सीमाई क्षेत्र में जोगवान सीमा पोस्ट के पास छोटे हथियारों से गोलीबारी की। उन्होंने बताया कि पोस्ट पर रात को एक बजे के दौरान गोलीबारी हुई।

उन्होंने बताया कि सीमा की सुरक्षा में तैनात सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने जवाबी कार्रवाई की और कुछ देर तक दोनों तरफ से गोलीबारी हुई। हालांकि इस गोलीबारी में किसी की जान का नुकसान नहीं हुआ। कुछ दिन पहले भी 22 जनवरी को सांबा जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तानी रेंजर्स ने गोलीबारी कर संघषर्विराम का उल्लंघन किया था। गत 22 जनवरी को सीमा सुरक्षा बल :बीएसएफ: के जवानों और पाकिस्तानी रेंजर्स के बीच गोलीबारी हुई थी। उस समय बीएसएफ ने कुछ लोगों की आवाजाही को संदिग्ध पाया था और उन पर कुछ राउंड गोलियां चलाई थीं। इसी दौरान पाकिस्तान और भारत दोनों की ओर से थोड़ी देर गोलीबारी हुई। यह सांबा जिले के रेगाल सीमा आउट पोस्ट पर हुई थी। 21 जनवरी को भी बीएसएफ ने आर्निया उप सैक्टर में घुसपैठ की एक कोशिश को नाकाम किया था।

पाकिस्तानी रेंजर्स ने 20 जनवरी को भी छोटे हथियारों से संघर्ष विराम का उल्लंघन किया था जिसके जवाब में बीएसएफ ने जवाबी कार्रवाई की थी। इसके अलावा 12 और 13 जनवरी को भी सांबा सेक्टर में पाकिस्तानी रेंजर्स ने संघर्ष विराम का उल्लंघन किया था। पाकिस्तान ने 11 जनवरी को कठुआ जिले के हीरानगर क्षेत्र में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर मोर्टार और छोटे हथियारों से गोलीबारी की थी।

Trending news