टीडीपी मामला : अहमद पटेल बोले- यह दुर्भाग्‍यपूर्ण है कि आंध्र सीएम का फोन नहीं उठा रहे पीएम
Advertisement

टीडीपी मामला : अहमद पटेल बोले- यह दुर्भाग्‍यपूर्ण है कि आंध्र सीएम का फोन नहीं उठा रहे पीएम

आंध्र प्रदेश में टीडीपी मुद्दे को लेेेेकर मचे राजनीतिक घमासान पर कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता और राज्‍यसभा सांसद अहमद पटेल ने किया ट्वीट.

अहमद पटेल (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली : आंध्र प्रदेश को विशेष दर्जे की मांग को लेकर शुरू हुआ राजनीतिक घमासान बढ़ रहा है. केंद्र में सत्‍तारूढ़ एनडीए के सहयोगी दल रहे तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) के बगावती तेवर के बाद राजनीतिक माहौल गर्म हो गया है. अब कांग्रेस भी इस मामले में भाजपा पर निशाना साधने में पीछे नहीं हट रही है. कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता और राज्‍यसभा सांसद अहमद पटेल ने ट्वीट करके पूरे घटनाक्रम को दुर्भाग्‍यपूर्ण बताया है.

  1. आंध्र प्रदेश को विशेष दर्जे की मांग पर शुरू हुआ विवाद
  2. कांग्रेस ने मामले में भाजपा पर साधा निशाना
  3. बीजेपी कोटे के मंत्रियोंं ने चंद्रबाबू नायडू की सरकार से दिया इस्तीफा

पटेल ने किया ट्वीट
कांग्रेस नेता अहमद पटेल ने मामले पर ट्वीट किया कि 'यह बहुत ही दुर्भाग्‍यपूर्ण है कि प्रधानमंत्री ऐसे महत्‍वपूर्ण मौके पर आंध्र प्रदेश के मुख्‍यमंत्री का फोन नहीं उठा रहे हैं. यह आंध्र प्रदेश की जनता के लिए अच्‍छा नहीं है.'

टीडीपी की यह थी मांग
आंध्र प्रदेश में टीडीपी सत्ता में है. उसकी काफी लंबे समय से मांग है कि केंद्र सरकार द्वारा आंध्र प्रदेश को विशेष राज्‍य का दर्जा दिया जाए. लेकिन केंद्र ने ऐसा करने से इनकार कर दिया है. यही कारण है कि राजनीतिक घमासान बढ़ता जा रहा है. अरुण जेटली ने कहा था कि सरकार आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा नहीं दे सकती. सिर्फ विशेष पैकेज देने के लिए तैयार है.

मंत्रियों ने दिया इस्‍तीफा
भाजपा के दो मंत्रियों ने गुरुवार को आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन.चंद्रबाबू नायडू के मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया है. दोनों भाजपाई मंत्रियों ने राज्य की विधानसभा में वित्त मंत्री वाई.रामकृष्णनुडू के 2018-19 का बजट पेश करने से पहले इस्तीफा दिया.

यह भी पढ़ें : दोस्ती खत्म होने के बाद भी चंद्रबाबू नायडू ने की BJP के मंत्रियों की तारीफ, शिवसेना बोली- और भी लोग होंगे अलग

Trending news