मुंबई एयरपोर्ट पर विमान के इंजन में फंसकर टेक्नीशियन की हुई दर्दनाक मौत
Advertisement

मुंबई एयरपोर्ट पर विमान के इंजन में फंसकर टेक्नीशियन की हुई दर्दनाक मौत

मुंबई हवाई अड्डे पर आज रात एक दर्दनाक हादसे में एयर इंडिया के एक विमान के इंजन में खिंचे चले जाने से विमान के एक तकनीकी कर्मी की मौत हो गयी।

फाइल फोटो (प्रतीकात्मक)

मुंबई : मुंबई हवाई अड्डे पर आज रात एक दर्दनाक हादसे में एयर इंडिया के एक विमान के इंजन में खिंचे चले जाने से विमान के एक तकनीकी कर्मी की मौत हो गयी।

घटना उस समय घटी जब छत्रपति शिवाजी घरेलू हवाईअड्डे के बे-संख्या 28 से हैदराबाद के लिए रवाना होने वाली उड़ान संख्या एआई 619 के सह-पायलट ने गलती से इंजन शुरू करने का संकेत समझा और उसे चालू कर दिया, जिससे इंजन के करीब खड़ा कर्मचारी रवि सुब्रमण्यम इंजन में खिंचा चला गया। घटना रात करीब 8:40 बजे की है। एयर इंडिया के चेयरमैन अश्विनी लोहानी ने घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि मामले की जांच की जा रही है।

एयर इंडिया के सूत्रों ने कहा, ‘विमान के सह-पायलट ने गलती से इंजन चालू करने का संकेत समझा। जैसे ही उन्होंने इंजन चालू किया, पास में खड़ा टेक्निशियन उसमें खिंचा चला गया।’ लोहानी ने कहा कि वह इस दर्दनाक घटना से बहुत दुखी हैं।

उन्होंने कहा, ‘हम मुंबई हवाई अड्डे पर आज रात घटी इस दर्दनाक घटना से बहुत दुखी हैं और हमें अफसोस है कि एयर इंडिया के एक टेक्नीशियन की एआई 619 विमान को पीछे ले जाने के दौरान हुई दुर्घटना में मृत्यु हो गयी। घटना की जांच की जा रही है। शोक संतप्त परिवार के प्रति हमारी शोक-संवेदनाएं हैं।’

पुलिस उपायुक्त  वीरेंद्र मिश्रा ने कहा कि एयर इंडिया के विमान को शाम 7:30 बजे उड़ान भरनी थी, लेकिन कुछ तकनीकी वजहों से इसमें देरी हो गयी। उन्होंने बताया कि घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और टेक्निशियन के शव को निकाला जो बहुत बुरी हालत में था। डीसीपी के मुताबिक पुलिस ने शव का पंचनामा कर लिया है और मामला दर्ज करने से पहले कानूनी राय लेगी।

Trending news