Air India का ट्विटर अकाउंट हुआ हैक, हैकर्स ने लिखा- आपका डाटा हमारे कब्जे में है
Advertisement

Air India का ट्विटर अकाउंट हुआ हैक, हैकर्स ने लिखा- आपका डाटा हमारे कब्जे में है

एयर इंडिया का ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट बुधवार देर रात हैक कर लिया गया, जिसके बाद हैकर्स ने पेज पर विवादित पोस्ट किए. अकाउंट पर हैकर्स ने लिखा कि एयर इंडिया का अकाउंट हैक कर लिया गया है. 

हैकर्स खुद करते हैं अपनी हैकिंग का प्रमोशन

नई दिल्ली: एयर इंडिया का ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट बुधवार देर रात हैक कर लिया गया, जिसके बाद हैकर्स ने पेज पर विवादित पोस्ट किए. अकाउंट पर हैकर्स ने लिखा कि एयर इंडिया का अकाउंट हैक कर लिया गया है. अब आपकी सारी बातचीत और जरूरी डाटा हमारे कब्जे में है. हालांकि, गुरुवार सुबह तक पेज को फिर से सुरक्षित कर लिया गया. मामले में फिलहाल एयर इंडिया की ओर से कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है.

  1. एयर इंडिया का ट्विटर अकाउंट हुआ हैक
  2. टर्की के हैकर्स ने दिया हैकिंग को अंजाम
  3. खुद को टर्की साइबर आर्मी बताते हैं हैकर्स

टर्की के हैकर्स ने की हैकिंग
जानकारी के मुताबिक, एयर इंडिया के ट्विटर पेज को टर्किश साइबर आर्मी आयिलदिज टिम नाम के हैकर्स ग्रुप ने हैक किया था. उन्होंने पेज के हैक होते ही पहला पोस्ट किया कि, 'आपका अकाउंट टर्किश साइबर आर्मी आयिलदिज टिम ने हैक कर लिया है और आपका जरूरी डाटा हमारे कब्जे में है.'

इसके बाद एक अन्य पोस्ट में लिखा गया, 'जरूरी घोषणा- हमारी (एयर इंडिया) की सभी उड़ानें रद्द कर दी गई हैं. अब से हम सिर्फ टर्किश एयरलाइन्स के जरिए ही उड़ान भरेंगे.' एक अन्य पोस्ट में टर्की के झंडे के आगे बंदूक लिए एक आतंकी को दिखाया गया. जिस हैकर्स ने एयर इंडिया के अकाउंट को हैक किया था वे खुद को टर्किश साइबर आर्मी बताते हैं. इतना ही नहीं वे जो भी पेज हैक करते हैं, उसका स्क्रीनशॉट भी अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर पोस्ट करते हैं.

fallback

वैरिफिकेशन मार्क हटा
अकाउंट के हैक होते ही एयर इंडिया के पेज से वैरिफाइड अकाउंट का ब्लू टिक मार्क हटा लिया गया. दरअसल, जब भी वैरिफाइड अकाउंट का यूजर बदल जाता है तो कुछ समय बाद ऐसे अकाउंट से ट्विटर वैरिफिकेशन का मार्क हटा देता है. ऐसा होने पर यूजर को दोबारा ट्विटर को अपने डॉक्यूमेंट सब्मिट कर ये बताना होता है कि अकाउंट सही यूजर के हाथ में है.

fallback
दिल्ली के कॉलेज की वेबसाइट पर कर चुके हैं हैक

पहले भी कर चुके हैं हैकिंग, लोगों से मिल रही तारीफ
इससे पहले ये हैकर्स का ग्रुप एमआरआर कॉलेज ऑफ फार्मेसी की वेबसाइट को भी हैक कर चुके हैं. इस हैकिंग के बारे में भी हैकर्स ने अपने ट्विटर अकाउंट पर जानकारी दी थी. हैरानी की बात ये है कि इन हैकिंग की घटनाओं की आलोचनाएं हो रही है, वहीं कुछ लोग ऐसे भी हैं, जो हैकर्स के इस ग्रुप की तारीफ भी कर रहे हैं. एयर इंडिया व अन्य पेज की हैकिंग से संबंधित हैकर्स के पोस्ट पर कई लोगों ने उन्हें शाबाशी दी है.

Trending news