एसपी-बीएसपी मिलकर लोकसभा चुनाव में जीत का परचम लहराएंगे: अखिलेश यादव

अखिलेश ने कहा कि पिछले साल लोकसभा उप-चुनाव में हम साथ आए तो प्रदेश के मुख्यमंत्री और उप-मुख्यमंत्री की सीट पर बीजेपी चुनाव हार गई. इस बार भी हमारा गणित सटीक बैठेगा

एसपी-बीएसपी मिलकर लोकसभा चुनाव में जीत का परचम लहराएंगे: अखिलेश यादव
अखिलेश ने कहा कि क्षेत्रीय दलों के साथ गठबंधन कर ही बीजेपी इतनी मजबूत हुई है. अब हम भी गठबंधन कर अपनी ताकत बढ़ा रहे हैं. (फोटो साभार - यूट्यूब)

कन्नौज (उप्र): समाजवादी पार्टी (एसपी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शुक्रवार को कहा कि एसपी और बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) मिलकर लोकसभा चुनाव में जीत का परचम लहराएंगे. अखिलेश ने कहा कि शनिवार को लखनऊ में एसपी और बीएसपी की संयुक्त प्रेस कान्फ्रेंस होगी. 

उन्होंने कहा कि पिछले साल लोकसभा उप-चुनाव में हम साथ आए तो प्रदेश के मुख्यमंत्री और उप-मुख्यमंत्री की सीट पर बीजेपी चुनाव हार गई. इस बार भी हमारा गणित सटीक बैठेगा और बीजेपी को हार का मुंह देखना पड़ेगा. राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश शुक्रवार को कन्नौज में ई-चौपाल में लोगों को संबोधित कर रहे थे.

इस दौरान उन्होंने कहा, 'हम लोगों को अब अफवाह फैलाने वालों से सावधान रहने की जरूरत है. हम लोगों को इन अफवाह फैलाने वालों यानी बीजेपी के लोगों से बच के रहना होगा. मेरा तो इतना ही कहना है कि अगर हमको उन्नति करनी है तो जाति-पाति की बात छोड़नी होगी. बीजेपी सरकार लोगों को हर स्तर पर गुमराह कर रही है.

'अब हम भी गठबंधन कर अपनी ताकत बढ़ा रहे हैं' 
बीएसपी के साथ गठबंधन पर उठ रहे सवालों के बीच अखिलेश ने कहा कि क्षेत्रीय दलों के साथ गठबंधन कर ही बीजेपी इतनी मजबूत हुई है. अब हम भी गठबंधन कर अपनी ताकत बढ़ा रहे हैं.चौपाल में सीबीआई पूछताछ पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि सीबीआई को जो कुछ भी पूछना है वह चुनाव के बाद पूछे. इस दौरान नया नारा देते हुए उन्होंने कहा ,'हमारा काम बोलता है, बीजेपी का धोखा बोलता है.' 

अखिलेश ने यहां ट्विटर के जरिए गांव वालों को डिजिटल दुनिया की जरूरत के बारे में भी बताया. इसकी शुरुआत कन्नौज जिले के फकीरपुर गांव से की गई है, जिसमें उनके साथ ट्विटर इंडिया के ग्लोबल वाइस प्रेसिडेंट कॉलिन क्रॉवेल भी थे.

कन्नौज की ई-चौपाल में लोगों को सोशल मीडिया के साथ ही ट्विटर के इस्तेमाल का तरीका बताया गया. इसी दौरान एसपी मुखिया ने ट्विटर के जरिए गांव वालों से अपनी बात कही. सूत्रों के अनुसार, अखिलेश कन्नौज से ही लोकसभा चुनाव लडऩे की तैयारी में हैं, लेकिन अभी इसकी पुष्टि नहीं हुई है.

(इनपुट - भाषा)