प्रदूषण : अमरिंदर सिंह ने एक बार फिर केजरीवाल से मिलने से मना किया

अमरिंदर सिंह  ने दावा किया कि वह यह नहीं समझ पा रहे हैं कि दिल्ली के मुख्यमंत्री इस पर इतना जोर क्यों दे रहे हैं. उन्हें यह पता है कि इस तरह की चर्चा अर्थहीन और बेकार होगी.

ज़ी न्यूज़ डेस्क | Updated: Nov 14, 2017, 10:47 PM IST
प्रदूषण : अमरिंदर सिंह ने एक बार फिर केजरीवाल से मिलने से मना किया
केजरीवाल पराली जलाने के मुद्दे पर सिंह के साथ बातचीत करना चाह रहे थे. सिंह ने कहा है कि केजरीवाल इस गंभीर मुद्दे को राजनीतिक रंग न दें. (फाइल फोटो)

चंडीगढ़: पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने एक बार फिर दिल्ली के मुख्यमंत्री से मिलने से मना कर दिया. केजरीवाल पराली जलाने के मुद्दे पर सिंह के साथ बातचीत करना चाह रहे थे. सिंह ने कहा है कि केजरीवाल इस गंभीर मुद्दे को राजनीतिक रंग न दें. सिंह ने दावा किया कि वह यह नहीं समझ पा रहे हैं कि दिल्ली के मुख्यमंत्री इस पर इतना जोर क्यों दे रहे हैं. उन्हें यह पता है कि इस तरह की चर्चा अर्थहीन और बेकार होगी.

सिंह की प्रतिक्रिया केजरीवाल द्वारा उनसे चंडीगढ़ में कल बैठक की मांग के बाद आई है. केजरीवाल ने आज ट्वीट करते हुए कहा था, ' श्रीमान, मैं हरियाणा के मुख्यमंत्री से मिलने चंडीगढ़ आ रहा हूं. अगर आप मुझसे मिलने के लिए कुछ समय निकाल लें तो मैं आपका आभारी होऊंगा. यह सभी के हित में है.' सिंह ने दावा किया कि केजरीवाल द्वारा तुच्छ राजनीति करने में शामिल होने की बात जगजाहिर है.

उन्होंने कहा कि केजरीवाल को पराली जलाने जैसे गंभीर मुद्दे को राजनीति रंग देना बंद कर देना चाहिए. सिंह ने आरोप लगाया कि आम आदमी पार्टी (आप) नेता दिल्ली में प्रदूषण रोकने की अपनी सरकार की नाकामी से लोगों का ध्यान भटकाने की कोशिश कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें : खट्टर के नहले पर केजरीवाल का दहला, कहा- उन्हें फोन किया लेकिन बिजी थे

इससे पहले मंगलवार को हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के बीच सोमवार को दिन भर प्रदूषण को लेकर होने वाली मीटिंग को लेकर बयानों के तीर चलते रहे. पहले दिल्ली आकर खट्टर ने यह दावा किया कि वह केजरीवाल से मिलने के लिए तैयार है. बाद में केजरीवाल ने ट्वीट करके कहा कि उन्होंने खट्टर को फोन किया लेकिन वह बिजी थी. 

सोमवार को अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट करके बताया कि खट्टर जी बिजी हैं और उन्होंने मिलने के लिए चंडीगढ़ बुलाया है. उन्होंने कहा कि वह बुधवार को खट्टर से चंडीगंढ़ में मिलने का इंतजार कर रहे हैं. बता दें केजरीवाल ने पिछले हफ्ते हरियाणा और पंजाब के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की बात की थी ताकि दिल्ली तथा पड़ोसी राज्यों में प्रदूषण से बचने के तरीकों पर चर्चा की जा सके.