अटल बिहारी वाजपेयी जी ने हमेशा देश को प्राथमिकता दी : अमित शाह
Advertisement

अटल बिहारी वाजपेयी जी ने हमेशा देश को प्राथमिकता दी : अमित शाह

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि देने के लिए सोमवार को नई दिल्ली स्थित इंदिरा गांधी स्टेडियम में एक शोकसभा का आयोजन किया गया.

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि अटलजी बहुमुखी प्रतिभा के धनी थे.

नई दिल्ली : पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि देने के लिए सोमवार को नई दिल्ली स्थित इंदिरा गांधी स्टेडियम में एक शोकसभा का आयोजन किया गया. इस शोकसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत तमाम दलों के नेताओं ने अपने श्रद्धासुमन अर्पित किए. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि अटलजी के रास्ते पर चलते हुए उन्होंने निजी तथा राजनीतिक जीवन की कई कठनाइयों को सुलझाया है.

बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि अटलजी बहुमुखी प्रतिभा के धनी थे. वे बड़े राजनेता होने के साथ-साथ संवेदनशील कवि भी थे. हिंदी साहित्य में भी उनका वही सम्मान है जितना कि देश की राजनीति में. एक निर्भीक पत्रकार, देशभक्त राजनेता, प्रखर वक्ता, एक जागरूक सांसद और पार्टी को कभी भी अपने सिद्धांतों से इधर-उधर नहीं होने देने वाले पार्टी के एक नेता थे. 

अमित शाह ने कहा कि अटल जी जनसंघ के संस्थापकों में से एक थे. जनसंघ में से ही आपातकाल से लड़ने के लिए जनता पार्टी बनी. और जब जनता पार्टी बनने के बाद सिद्धांतों का सवाल आया, विचारधारा का सवाल आया तो तनिक देर किए बिना ही उन्होंने भारतीय जनता पार्टी की स्थापना की.

जीवन कैसा हो, क्यों हो और किसके लिए हो, यह अटल जी ने जी कर दिखाया : पीएम मोदी

जब संयुक्त राष्ट्र में भारत का पक्ष रखने का मौका आया तो उस वक्त कांग्रेस पार्टी के प्रधानमंत्री हुआ करते थे, प्रधानमंत्री ने विपक्ष के नेता अटल बिहारी वाजपेयी को भारत का पक्ष रखने के लिए संयुक्त राष्ट्र भेजा. 

कारगिल के युद्ध में सीमाओं का उल्लंघन किए बिना ही अटल तरके से पाकिस्तान को कड़ा सबक सिखाने की उनकी योग्यता को आज भी लोग याद करते हैं. दुनिया में भारत को अपना स्थान दिलाने के लिए जो गौरव देश के प्रधानमंत्री में होना चाहिए, वह अटलजी में हमेशा झलकता था. 

आपातकाल के दौरान भी अटल जी अटल रहे और इस आपदा पर विजय हासिल की. अटल जी के जाने से देश के सामाजिक जीवन में जो रिक्तता खड़ी हुई है उसको भरना हमारे लिए संभव नहीं है. अटल जी ने पार्टियों से हटकर देश को प्राथमिकता दी.

अमित शाह से पहले शोकसभा को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत बीजेपी के तमाम वरिष्ठ नेताओं, विभिन्न दलों के नेताओं, सामाजिक संगठनों और धार्मिक संगठनों के प्रतिनिधियों ने संबोधित किया.

बता दें कि 16 अगस्त को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने दिल्ली के एम्स में अंतिम सांस ली थी. वह लंबे समय से बीमार चल रहे थे.

Trending news