अमित शाह ने नीतीश कुमार को दिया NDA में शामिल होने का न्योता

बिहार में गठबंधन के बाद जेडीयू अब एनडीए में भी शामिल हो सकती है. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने ट्विटर के जरिए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को  NDA (नैशनल डेमोक्रैटिक अलायंस) में शामिल होने का न्योता दिया है. शाह ने नीतीश के साथ मुलाकात की तस्वीर भी शेयर की. 

अंतिम अपडेट: रविवार अगस्त 13, 2017 - 12:44 AM IST
अमित शाह ने नीतीश कुमार को दिया NDA में शामिल होने का न्योता
बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह ने नीतीश कुमार से मुलाकात का टवीट किया है. (file pic)

नई दिल्ली : बिहार में गठबंधन के बाद जेडीयू अब एनडीए में भी शामिल हो सकती है. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने ट्विटर के जरिए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को  NDA (नैशनल डेमोक्रैटिक अलायंस) में शामिल होने का न्योता दिया है. शाह ने नीतीश के साथ मुलाकात की तस्वीर भी शेयर की. 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, जेडीयू न केवल सरकार में शामिल हो सकती है, बल्कि नीतीश को एनडीए का संयोजक भी बनाया जा सकता है. नीतीश और बीजेपी से नाराज चल रहे शरद यादव किसी वक्त एनडीए के संयोजक हुआ करते थे. दूसरी खबर यह भी है कि शरद यादव को जल्द ही जदयू से बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है. उनसे राज्यसभा में जेडीयू के संसदीय दल के नेता का पद छीन लिया गया है.

पिछले महीने ही नीतीश कुमार ने आरजेडी और कांग्रेस के साथ नाता तोड़ते हुए बिहार के सीएम के तौर पर इस्तीफा दे दिया था. इस्तीफे के बाद नीतीश ने बीजेपी के साथ सरकार बनाई और दोबारा से सीएम बने. उनके इस रुख से विपक्षी पार्टियों की एकता को तगड़ा झटका लगा. दरअसल, कांग्रेस की अगुआई वाला विपक्ष 2019 के आम चुनाव में मोदी से टक्कर लेने के लिए नीतीश कुमार पर बड़ा दांव खेलने की तैयारी में था. नीतीश के बीजेपी के खेमे में जाने के बाद विपक्षी एकजुटता का सपना पूरी तरह बिखर गया.