जय की कंपनी में भ्रष्टाचार का सवाल ही नहीं है : अमित शाह

शाह ने कहा, ''कांग्रेस पर भ्रष्टाचार के कई आरोप लगे. क्या उन्होंने कभी कोई आपराधिक मानहानि या 100 करोड़ रुपये का दीवानी मानहानि का मुकदमा दायर किया? वे ऐसे मुकदमे दायर कराने का साहस क्यों नहीं जुटा पाए?

भाषा | Updated: Oct 13, 2017, 03:37 PM IST
जय की कंपनी में भ्रष्टाचार का सवाल ही नहीं है : अमित शाह
फाइल फोटो

अहमदाबाद: भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने शुक्रवार को कहा कि उनके बेटे जय अमित शाह की कंपनी में भ्रष्टाचार का कोई सवाल ही नहीं है. वह न्यूज पोर्टल द वायर की उस खबर का जिक्र कर रहे थे जिसमें दावा किया गया है कि वर्ष 2014 में भाजपा के सत्ता में आने के बाद जय की कंपनी के टर्नओवर में बेतहाशा वृद्धि हुई. शाह ने एक समाचार चैनल द्वारा आयोजित कार्यक्रम में कहा, ''जय की कंपनी में भ्रष्टाचार का सवाल ही नहीं उठता.'' भाजपा प्रमुख ने कांग्रेस पर भी निशाना साधा जिसने इस खबर को लेकर उनके साथ-साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला किया था.

शाह ने कहा, ''कांग्रेस पर भ्रष्टाचार के कई आरोप लगे. क्या उन्होंने कभी कोई आपराधिक मानहानि या 100 करोड़ रुपये का दीवानी मानहानि का मुकदमा दायर किया? वे ऐसे मुकदमे दायर कराने का साहस क्यों नहीं जुटा पाए? जय ने मानहानि का मुकदमा दायर किया. उन्होंने (अदालत से जांच का रुख कर) जांच की मांग की है. अब आप तथ्यों के साथ अदालत जा सकते हैं.'' कांग्रेस ने इस मामले में जांच की मांग की है जबकि भाजपा ने लेख को मानहानिजनक बताया है.

जय शाह ने नौ अक्‍टूबर को अहमदाबाद की मेट्रोपोलिटन अदालत में द वायर के खिलाफ आपराधिक मानहानि का मुकदमा दायर किया है.