गोमांस पर देश भर में प्रतिबंध नहीं : अमित शाह

भाजपा ने बुधवार को यह कहते हुए गोमांस पर पूरे देश में प्रतिबंध से इनकार किया कि इस संबंध में राज्यों को जनसंवेदनाओं को ध्यान में रखते हुए निर्णय लेना है।

गोमांस पर देश भर में प्रतिबंध नहीं : अमित शाह

पणजी : भाजपा ने बुधवार को यह कहते हुए गोमांस पर पूरे देश में प्रतिबंध से इनकार किया कि इस संबंध में राज्यों को जनसंवेदनाओं को ध्यान में रखते हुए निर्णय लेना है।

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कहा, ‘जहां भी भाजपा सरकार है, हम गोमांस पर प्रतिबंध लगाने से पहले लोगों की संवदेनाओं पर विचार करेंगे। हमने नहीं कहा कि हम पूरे देश में गोमांस पर प्रतिबंध लगायेंगे।’ महाराष्ट्र और हरियाणा की भाजपा सरकारों ने गोमांस पर प्रतिबंध लगा दिया है। लेकिन शाह ने स्पष्ट किया कि जिन राज्यों में भाजपा सरकारें है, पार्टी उन राज्यों में गोमांस पर प्रतिबंध लगाने पर जोर नहीं देगी और इस संबंध में संबंधित सरकारों को जनसंवेदनाओ को ध्यान में रखकर उचित निर्णय लेना है।

जब उनसे पूछा गया कि क्या गोवा में गोहत्या पर प्रतिबंध लगेगा, उन्होंने कहा, ‘गोवा सरकार लोगों से चर्चा के बाद ही कोई निर्णय लेगी।’ उन्होंने केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी के इस बयान कि ‘गौमांस खाने की इच्छा रखने वाले पाकिस्तान जा सकते हैं’ को यह कहते हुए टाल दिया कि यह उनकी निजी राय है।