लालू-राहुल मुलाकात पर बोले अमित शाह - क्या ऐसे लोग भ्रष्टाचार मुक्त सरकार चलाएंगे

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एम्स जाकर आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद से मुलाकात की और उनके शीघ स्वस्थ होने की कामना की

लालू-राहुल मुलाकात पर बोले अमित शाह - क्या ऐसे लोग भ्रष्टाचार मुक्त सरकार चलाएंगे
कर्नाटक के कोलार में एक चुनावी रैली में अमित शाह ने राहुल गांधी और लालू प्रसाद यादव पर निशाना साधा (फोटो साभार - ANI)

नई दिल्ली: बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने सोमवार सुबह दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की मुलाकात को लेकर भी कांग्रेस को घेरा. बता दें कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एम्स जाकर आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद से मुलाकात की और उनके शीघ स्वस्थ होने की कामना की. 

इस मुलाकात पर निशाना साधते हुए अमित शाह ने कर्नाटक की एक चुनावी रैली में कहा, यूपीए की सरकार के दौरान राहुल गांधी ने उस अध्यादेश को फाड़ दिया था जिससे चारा घोटाले के आरोपी लालू यादव बच सकते थे. 2019 पास आ रहा है तो ऐसा लग रहा है कांग्रेस लालू जी के समर्थन के बिना नहीं जीत सकती है और आज राहुल गांधी एम्स में लालू जी से मुलाकात भी की. अमित शाह ने कहा कि क्या ऐसे लोग राज्य में बिना भ्रष्टाचार की सरकार चला सकते हैं

लालू को एम्स से दी गई छुट्टी
राहुल की इस मुलाकात के कुछ घंटे बाद ही लालू को अस्पताल से छुट्टी दे दी और वह रांची मेडिकल कॉलेज के लिए रवाना हो गए. इससे पहले लालू ने एम्स निदेशक को पत्र लिखकर यह आग्रह किया था कि रांची मेडिकल कॉलेज में गुर्दे के उपचार की समुचित व्यवस्था नहीं है इसलिए उनको वहां नहीं भेजा जाए और पूरी तरह स्वस्थ होने तक यहां उपचार चलते रहने दिया जाए.

'राजनीतिक मतलब नहीं निकाला जाना चाहिए'
कांग्रेस के एक पदाधिकारी ने  बताया, ‘राहुल सुबह करीब 11 बजे एम्स पहुंचे और लालू से मिले. उन्होंने राजद प्रमुख से उनकी सेहत के बारे में पूछा और उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की.’’ उन्होंने कहा, ‘‘इस मुलाकात का कोई राजनीतिक मतलब नहीं निकाला जाना चाहिए.’’ 

इस बारे में पूछे जाने पर राजद प्रवक्ता मनोज झा ने कहा, ‘लालू जी देश के एक लोकप्रिय नेता हैं और उनके स्वास्थ्य को लेकर सभी चिंतित हैं. कांग्रेस अध्यक्ष उनकी सेहत के बारे में जानकारी हासिल करने के लिए मिले.’ उन्होंने कहा, ‘लोगों को इसमें कोई राजनीतिक अर्थ नहीं निकालना चाहिए.’’ लालू को किडनी और स्वास्थ्य संबंधी दूसरी समस्याएं हैं. उन्हें 29 मार्च को यहां भर्ती कराया गया था.

(इनपुट - भाषा)