बीजेपी में शामिल हो सकते हैं पूर्व क्रिकेटर सौरव गांगुली
Advertisement

बीजेपी में शामिल हो सकते हैं पूर्व क्रिकेटर सौरव गांगुली

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में शामिल हो सकते हैं। गुरुवार को एक रिपोर्ट के अनुसार, अमित शाह की अगुवाई में बीजेपी की पश्चिम बंगाल की यूनिट को मजबूती प्रदान करने के लिए सौरव गांगुली को जल्‍द शामिल करने की तैयारी में है। गौर हो कि सौरव इस राज्‍य में काफी लोकप्रिय हैं। एक रिपोर्ट में दावा किया गया कि सौरव बीजेपी नेताओं के साथ बातचीत कर रहे हैं। गांगुली बीजेपी में शामिल होने के इच्छुक हैं और इस संबंध में जल्द ही ऐलान कर सकते हैं।

बीजेपी में शामिल हो सकते हैं पूर्व क्रिकेटर सौरव गांगुली

कोलकाता: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में शामिल हो सकते हैं। गुरुवार को एक रिपोर्ट के अनुसार, अमित शाह की अगुवाई में बीजेपी की पश्चिम बंगाल की यूनिट को मजबूती प्रदान करने के लिए सौरव गांगुली को जल्‍द शामिल करने की तैयारी में है। गौर हो कि सौरव इस राज्‍य में काफी लोकप्रिय हैं। एक रिपोर्ट में दावा किया गया कि सौरव बीजेपी नेताओं के साथ बातचीत कर रहे हैं। गांगुली बीजेपी में शामिल होने के इच्छुक हैं और इस संबंध में जल्द ही ऐलान कर सकते हैं।

बीजेपी से जुड़े सूत्रों के अनुसार, सौरव को पार्टी में शामिल करने पर फैसला जल्द हो सकता है। एक न्यूज चैनल के हवाले से कहा गया कि पार्टी पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान के संपर्क में है और वह पार्टी में शामिल हो सकते हैं।  बीजेपी पहले ही पश्चिम बंगाल में अपना अभियान तेज किए हुए है।

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह वहां लगातार रैलियां कर रहे हैं और वहां की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ काफी तीखे बयान दे रहे हैं। बीजेपी के पास पश्चिम बंगाल में कोई चेहरा नहीं है। ऐसे में सौरव गांगुली को बीजेपी में शामिल करना मास्टर स्ट्रोक साबित हो सकता है क्योंकि पश्चिम बंगाल में सौरव के बड़ी तादाद में प्रशंसक हैं।

इससे पहले भी सौरव गांगुली को बीजेपी ने अप्रोच किया था। बीजेपी के ऑफर को उन्‍होंने पूर्व में ठुकरा दिया था। गांगुली ने 2014 में हुए लोकसभा चुनाव के दौरान बीजेपी की ओर से मिले प्रस्ताव की बात छिपाई नहीं थी। उस वक्त उन्होंने कहा था कि हां मुझे बीजेपी की ओर से प्रस्ताव मिला था, लेकिन मैं चुनाव नहीं लड़ रहा हूं।

बीजेपी पश्चिम बंगाल में जमीन तैयार करने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है और इस प्रदेश में दादा की लोकप्रियता किसी से छिपी नहीं है। 2008 में क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद गांगुली बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन के साथ जुड़े रहने के अलावा इस समय कमेंट्री भी कर रहे हैं।

Trending news