एयर इंडिया की चालक दल की सदस्य विमान से गिरीं, गंभीर रूप से घायल
Advertisement

एयर इंडिया की चालक दल की सदस्य विमान से गिरीं, गंभीर रूप से घायल

विमानन कंपनी के सूत्रों के अनुसार, एयर इंडिया का विमान एआई-864 मुंबई से दिल्ली के लिए उड़ान भरने वाला था, तभी यह हादसा हुआ. 

एयर इंडिया की चालक दल की सदस्य विमान से गिरीं, गंभीर रूप से घायल

मुंबई: एयर इंडिया का विमान मुंबई के छत्रपति शिवाजी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा से उड़ान भरने की तैयारियों में जुटा था कि तभी चालक दल की 53 वर्षीय महिला सदस्य अचानक विमान से नीचे गिर गईं जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गईं. एक सूत्र ने सोमवार को यह जानकारी दी. विमानन कंपनी के सूत्रों के अनुसार, एयर इंडिया का विमान एआई-864 मुंबई से दिल्ली के लिए उड़ान भरने वाला था, तभी यह हादसा हुआ. सूत्र ने बताया, चालक दल की महिला सदस्य दरवाजा बंद करने के दौरान विमान से नीचे गिर गईं. उन्हें नानावती अस्पताल में भर्ती कराया गया है. एयर इंडिया के प्रवक्ता से तत्काल संपर्क नहीं हो सका.

तमिलनाडु : एयर इंडिया का विमान दीवार से टकराया, यात्री सुरक्षित
इसी महीने 12 अक्टूबर को तमिलनाडु के तिरुचिरापल्ली यानी त्रिची से दुबई जा रहा एयर इंडिया के विमान के पहिए उड़ान भरने के दौरान हवाईअड्डे के परिसर की एक दीवार से टकरा गए. विमान में 130 यात्री थे, जो सुरक्षित हैं. विमान ने रात लगभग 1.20 बजे उड़ान भरी और उसे मुंबई की ओर मोड़ दिया गया, जहां विमान की सुरक्षित लैंडिंग की गई.

ये भी पढ़ें: त्रिची एयरपोर्ट पर दीवार से जा टकराया यात्रियों से भरा विमान, आसमान में ATC से टूट गया संपर्क, फिर

बोइंग बी737-800 के पहिए को नुकसान पहुंचा है या नहीं, अभी इसके बारे में कोई जानकारी नहीं है लेकिन परिसर की दीवार क्षतिग्रस्त हो गई है. हवाईअड्डे पर मौजूद पुलिस अधिकारियों ने बताया कि के परिसर की दीवार लगभग पांच फीट ऊंची थी.

इस घटना के बारे में सुनकर तमिलनाडु के पर्यटन मंत्री एन. नटराजन हवाईअड्डे पहुंचे और जायजा लिया. चेन्नई से तिरुचिरापल्ली 350 किलोमीटर दूर है.

ये भी देखे

Trending news