रेल हादसे पर पीएम मोदी ने जताया गहरा दुख, किया मुआवजे का ऐलान
Advertisement

रेल हादसे पर पीएम मोदी ने जताया गहरा दुख, किया मुआवजे का ऐलान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज हुए पटना-इंदौर एक्सप्रेस हादसे में बड़ी संख्या में लोगों के मारे जाने पर गहरा अफसोस जाहिर किया और मृतकों के परिजन तथा घायलों के लिए अनुग्रह राशि का ऐलान किया है।

रेल हादसे पर पीएम मोदी ने जताया गहरा दुख, किया मुआवजे का ऐलान

नयी दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज हुए पटना-इंदौर एक्सप्रेस हादसे में बड़ी संख्या में लोगों के मारे जाने पर गहरा अफसोस जाहिर किया और मृतकों के परिजन तथा घायलों के लिए अनुग्रह राशि का ऐलान किया है।

प्रधानमंत्री ने एक ट्वीट में कहा, ‘पटना-इंदौर एक्सप्रेस के पटरी से उतरने के कारण हुई मौतों को लेकर हो रहे दुख को शब्दों में बयां नहीं कर सकता। मेरी संवेदनाएं शोकाकुल परिवारों के साथ हैं।’ मोदी ने कहा कि रेल मंत्री सुरेश प्रभु खुद स्थिति का निरीक्षण कर रहे हैं।

उन्होंने कहा, ‘मेरी प्रार्थनाएं इस त्रासद रेल दुर्घटना में घायल हुए लोगों के साथ हैं। मैंने सुरेश प्रभु से बात की है। वह इस स्थिति पर गहरी नजर बनाए हुए हैं।’ उन्होंने हादसे में मारे गए लोगों के परिजन के लिए प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से 2-2 लाख रुपये और गंभीर रूप से घायल हुए यात्रियों के लिए 50-50 हजार रूपये देने का ऐलान किया।

कानपुर देहात जिले में पुखराया के पास आज तड़के इंदौर-पटना एक्सप्रेस के 14 डिब्बों के पटरी से उतर जाने पर 100 लोग मारे गए और करीब 226 लोग घायल हो गए।

यह भी पढ़ें- कानपुर में बड़ा ट्रेन हादसा, अब तक 63 लोगों की मौत, रेल मंत्री ने दिए जांच के आदेश

Trending news