CM विजय रुपाणी के सामने एक और अड़चन, मनचाहा मंत्रालय नहीं मिलने से पुरुषोत्तम सोलंकी नाराज
Advertisement

CM विजय रुपाणी के सामने एक और अड़चन, मनचाहा मंत्रालय नहीं मिलने से पुरुषोत्तम सोलंकी नाराज

गुजरात में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की सरकार की मुश्किलें थमने का नाम नहीं ले रही है. मनचाहा मंत्रालय मिलने के बाद उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल की नाराजगी दूर होने के बाद कोली समुदाय से आने वाले विधायक पुरुषोत्तम सोलंकी ने असंतोष जताया है. 

गुजरात सरकार में मछली पालन मंत्रालय आवंटित होने से पुरुषोत्तम सोलंकी नाराज.

पुनीता वैद्य, अहमदाबाद: गुजरात में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की सरकार की मुश्किलें थमने का नाम नहीं ले रही है. मनचाहा मंत्रालय मिलने के बाद उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल की नाराजगी दूर होने के बाद कोली समुदाय से आने वाले विधायक पुरुषोत्तम सोलंकी ने असंतोष जताया है. विजय रुपाणी की सरकार में मंत्री बनाए गए कोली समाज के दमदार नेता पुरुषोत्तम सोलंकी को मतस्य पालन मंत्रालय दिया गया है, जिसे लेकर वे नाराज हैं. मंगलवार को पुरुषोत्तम सोलंकी ने कहा, 'जो लोग पहली बार विधायक बने हैं, उन्हें अच्छा मंत्रालय सौंपा गया है. कोली समाज का खासा वोट बैंक है तो मुझे ऐसा मंत्रालय क्यों दिया गया?' पुरुषोत्तम सोलंकी यहीं नहीं रुके, उन्होंने कहा कि जब पाटीदार नेता नितिन पटेल से पूछकर उन्हें मंत्रालय दिया जा सकता है तो मुझे क्यों नहीं? 

  1. गुजरात में विजय रुपाणी सरकार के सामने फिर से राजनीतिक संकट
  2. कोली समाज के नेता पुरुषोत्तम सोलंकी मनचाहा मंत्रालय नहीं मिलने से नाराज
  3. पाटीदार नेता नितिन पटेल को मनचाहा मंत्रालय दिए जाने से पुरुषोत्तक सोलंकी नाराज

मनचाहा मंत्रालय नहीं मिला तो समाज के फैसले पर कदम उठाउंगा
सोलंकी ने कहा कि वे मत्स्य उत्पादन मंत्रालय आवंटित होने से खुश नहीं हैं. उन्होंने कहा कि अगर उन्हें दमदार मंत्रालय नहीं मिला तो उनके समाज के लोग जो फैसला लेंगे वे उनके साथ जाएंगे. पुरुषोत्तम सोलंकी ग्रामीण सीट से विधानसभा चुनाव जीते हैं. वे पांचवी बार विधायक का चुनाव जीतकर आए हैं. 

पुरुषोत्तम सोलंकी की नाराजगी जाहिर होने के बाद  बीजेपी के प्रमुख नेता भूपेंद्र सिंह चुडासमाने ने उनसे मुलाकात की. इस मुलाकात के बाद भूपेंद्र सिंह चुडासमा ने कहा कि  पुरुषोत्तम सोलंकी उनके भाई हैं. और वे उनके दोस्त हैं. भूपेंद्र सिंह चुडासमाने ने कहा कि पुरुषोत्तम सोलंकी की नाराजगी पर सरकार को गौर करना चाहिए.

उधर, शपथ ग्रहण करने के आठ दिन बाद गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने मंगलवार को पद भार संभाला. शपथ ग्रहण समारोह के बाद पाटीदार नेता और उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल वित्त मंत्रालय नहीं मिलने से नाराज थे. अब कोली समाज का प्रतिनिधित्व करने वाले पुरुषोत्तम सोलंकी ने नाराजगी जाहिर की है.

Trending news