सेक्रेड गेम्स विवाद : राहुल गांधी के बयान पर अनुराग कश्यप और स्वरा भास्कर ने की ये टिप्पणी
Advertisement

सेक्रेड गेम्स विवाद : राहुल गांधी के बयान पर अनुराग कश्यप और स्वरा भास्कर ने की ये टिप्पणी

कांग्रेस कार्यकर्ता राजीव सिन्हा ने सेक्रेड गेम्स के उस एपिसोड पर आपत्ति जताई थी, जिसमें राजीव गांधी पर नवाजुद्दीन के किरदार द्वारा अभद्र टिप्पणी की गई है.

सेक्रेड गेम्स पर राहुल गांधी की टिप्पणी पर स्वरा भास्कर ने कहा कि राहुल गांधी राष्ट्रहित और व्यक्तिगत हित को अलग रखने की क्षमता रखते हैं.

मुंबई : नेटफ्लिक्स ओरिजनल पर उपलब्ध श्रृंखला ‘सेक्रेड गेम्स’ पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के रूख की सह निर्देशक अनुराग कश्यप और अभिनेत्री स्वरा भास्कर ने तारीफ की है. वेब श्रृंखला में पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी पर कथित रूप से कुछ आपत्तिजनक टिप्पणी पर राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी और आरएसएस का मानना है कि अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता पर निगरानी और नियंत्रण होना चाहिए, जबकि यह आजादी हमारा बुनियादी लोकतांत्रिक अधिकार है.

राहुल गांधी ने अपने एक ट्वीट में कहा था, ‘मेरे पिता देश के लिए जिए और मरे. किसी काल्पनिक वेब सीरीज के किसी पात्र के नजरिए से यह सच नहीं बदलने वाला है.’ 

अनुराग कश्यप ने राहुल के ट्वीट का उल्लेख किया और लिखा, ‘ये हुई ना बात.’ वहीं स्वरा भास्कर ने कहा, यह बताता है कि राहुल कैसे राष्ट्रहित और व्यक्तिगत हित को अलग रखने की क्षमता रखते हैं. 

स्वरा भास्कर ने ट्वीट किया कि वह राहुल गांधी जैसे मुख्यधारा के राजनीतिज्ञ द्वारा अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता और सेंसरशिप पर साफ और प्रगतिशील विचार से बेहद प्रभावित हैं. राहुल गांधी का वक्तव्य वेब सीरिज से इन दृश्यों को हटाने संबंधी दिल्ली उच्च न्यायालय में दाखिल याचिका के बाद आया था. वहीं कोलकाता में एक कांग्रेस कार्यकर्ता ने पुलिस में शिकायत दर्ज करायी थी. 

कांग्रेस कार्यकर्ता राजीव सिन्हा ने सेक्रेड गेम्स के उस एपिसोड पर आपत्ति जताई थी, जिसमें राजीव गांधी पर नवाजुद्दीन के किरदार द्वारा अभद्र टिप्पणी की गई है. अंग्रेजी सबटाइटल में आपत्तिजनक शब्द से अनुवादित किया गया है. इस पर राजीव सिन्हा ने पुलिस में इसकी शिकायत कर नवाजुद्दीन सिद्दीकी और निर्माताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज किए जाने की मांग की थी.

Trending news