सेना प्रमुख ने आतंक रोधी अभियान के लिए उत्तरी कमान की तारीफ की
Advertisement

सेना प्रमुख ने आतंक रोधी अभियान के लिए उत्तरी कमान की तारीफ की

सेना प्रमुख दलबीर सिंह ने एलओसी पर आतंकी ठिकानों पर सर्जिकल हमला करने में सफलता के लिए उधमपुर स्थित उत्तरी कमान के सभी अधिकारियों की सराहना की।

सेना प्रमुख ने आतंक रोधी अभियान के लिए उत्तरी कमान की तारीफ की

नई दिल्ली : सेना प्रमुख दलबीर सिंह ने एलओसी पर आतंकी ठिकानों पर सर्जिकल हमला करने में सफलता के लिए उधमपुर स्थित उत्तरी कमान के सभी अधिकारियों की सराहना की।

सूत्रों ने कहा कि सेना के पैरा कमांडो द्वारा किये गए हमले के जवाब में पाकिस्तान की तरफ से किसी भी संभावित हमले से निपटने को हमारी सेना पूरी तरह तैयार है।

रक्षा मंत्रालय में जनसूचना के अतिरिक्त महानिदेशक ने यहां कहा कि सेना प्रमुख ने हमले की सफल योजना बनाने और उसे क्रियान्वित करने के लिए उत्तरी कमान की सराहना की।

सूत्रों ने कहा कि 18 सितंबर को उरी सैन्य शिविर पर हमले के ठीक बाद ‘सर्जिकल हमले’ पर फैसला किया गया था। उन्होंने कहा कि भारत सर्जिकल हमले की पृष्ठभूमि में पाकिस्तान की तरफ से संभावित कार्रवाई को देखते हुए ऐहतियाती योजना के साथ तैयार है।

सेना ने अभियान के दौरान भारतीय हताहतों के बारे में पाकिस्तान की खबरों को भी खारिज करते हुए कहा कि वापसी में विशेष बल के एक सदस्य मामूली रूप से जख्मी हुए लेकिन ऐसा दुश्मन या आतंकी कार्रवाई के कारण नहीं हुआ।

ऐसा अनुमान है कि पाकिस्तान की तरफ कम से कम 40 लोग हताहत हुए लेकिन इसके बारे में आधिकारिक पुष्टि नहीं हुयी।

Trending news