जेटली करेंगे ब्रिटेन में महात्मा गांधी की प्रतिमा का अनावरण
Advertisement

जेटली करेंगे ब्रिटेन में महात्मा गांधी की प्रतिमा का अनावरण

वित्त मंत्री अरुण जेटली शनिवार को लंदन के पार्लियामेंट स्क्वायर पर एक कार्यक्रम में महात्मा गांधी की प्रतिमा का अनावरण करेंगे और उसे आम लोगों के दर्शनार्थ खोल दिया जाएगा। जेटली के साथ इस कार्यक्रम में ब्रिटिश प्रधानमंत्री डेविड कैमरन के भी होने की संभावना है लेकिन उनकी उपस्थिति की सुरक्षा कारणों से अनावरण की तारीख समीप आने के बाद ही पुष्टि हो पाएगी।

लंदन : वित्त मंत्री अरुण जेटली शनिवार को लंदन के पार्लियामेंट स्क्वायर पर एक कार्यक्रम में महात्मा गांधी की प्रतिमा का अनावरण करेंगे और उसे आम लोगों के दर्शनार्थ खोल दिया जाएगा। जेटली के साथ इस कार्यक्रम में ब्रिटिश प्रधानमंत्री डेविड कैमरन के भी होने की संभावना है लेकिन उनकी उपस्थिति की सुरक्षा कारणों से अनावरण की तारीख समीप आने के बाद ही पुष्टि हो पाएगी।

इस कार्यक्रम में गांधीजी के पोते और पश्चिम बंगाल के पूर्व राज्यपाल गोपाल कृष्ण गांधी भी हिस्सा लेंगे। प्रतिमा को पुरस्कार विजेता कलाकर पीटर जैक्सन ने तैयार किया है। जेटली ने 13-14 मार्च की अपनी दो दिवसीय ब्रिटेन यात्रा के संदर्भ में एक बयान में कहा कि यह बड़ी खुशी की बात है कि मैंने लंदन में पार्लियामेंट स्क्वायर में गांधीजी की नयी प्रतिमा के उद्घाटन कार्यक्रम में शामिल होने का प्रधानमंत्री कैमरन का न्यौता स्वीकार किया। उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी को भारत की आजादी के संघर्ष की शांतिपूर्वक अगुवाई करने के अपने कार्य को लेकर अतिप्रतिष्ठित स्थान पर सम्मान मिलेगा। अपनी इस यात्रा में वित्त मंत्री अपने ब्रिटिश समकक्ष जार्ज ऑस्बोर्न से भी भेंटवार्ता करेंगे।

Trending news