PNB घोटाले पर बोले अरविंद केजरीवाल, पहले कांग्रेस कमाती थी अब BJP कमा रही है
Advertisement

PNB घोटाले पर बोले अरविंद केजरीवाल, पहले कांग्रेस कमाती थी अब BJP कमा रही है

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि कांग्रेस हो या बीजेपी, दोनों ही पार्टियां मिलकर देश को लूटने का काम कर रही हैं.

PNB घोटाले पर दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कांग्रेस और बीजेपी, दोनों पर ही हमला बोला है

नई दिल्ली : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि लोगों ने 2014 में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को इसलिए सत्ता सौंपी थी, क्योंकि वे कांग्रेस को हटाकर बदलाव चाहते थे, लेकिन भाजपा उन्हीं घोटालों को आगे ले जा रही है, जिनकी शुरुआत कांग्रेस के राज में हुई थी.

AAP के आरोप
पंजाब नेशनल बैंक में हुए घोटाले के संदर्भ में आम आदमी पार्टी (आप) के नेता केजरीवाल ने कहा कि एक व्यक्ति एक बैंक को 11 हजार करोड़ रुपये का चूना लगाकर देश से भाग जाता है. यह महज इत्तेफाक नहीं है. निश्चित तौर पर इसमें कई एजेंसियां शामिल हैं.

हीरा कारोबारी नीरव मोदी द्वारा किए गए 1.8 अरब डॉलर के घपले के संदर्भ में केजरीवाल ने कहा कि यह शीर्ष स्तर से बिना हरी झंडी मिले संभव नहीं है. केंद्र सरकार में शीर्ष (पदों) पर बैठे लोग इसमें शामिल हैं. उन्होंने कहा कि आम लोग अब सार्वजनिक बैंकों में जमा अपने धन को लेकर परेशान हैं.

पीएनबी घोटाला : गिरफ्तार बैंक अधिकारी जांच में नहीं कर रहे हैं सहयोग- CBI

उन्होंने कहा, "लोग आते हैं और मुझसे अपने धन की सुरक्षा के बारे में पूछते हैं. केंद्र को जवाब देना चाहिए कि नीरव मोदी और विजय माल्या अभी तक गिरफ्तार क्यों नहीं हुए."

आज भी घोटाले जारी
केजरीवाल ने कहा कि भाजपा कह रही है कि घोटाला 2011 में शुरू हुआ. कांग्रेस कह रही है यह बाद में शुरू हुआ. कांग्रेस के शासनकाल में शुरू हुए घोटाले आज भी जारी हैं. मुख्यमंत्री ने कहा कि पहले कांग्रेस (लोगों का) धन हड़पती थी. अब भाजपा यही काम कर रही है. लोगों ने बदलाव के लिए भाजपा को चुना, लेकिन इसने सत्ता में आने के बाद अभी तक एक भी कांग्रेसी को जेल नहीं भेजा है, क्योंकि दोनों ही पार्टियां समान रूप से भ्रष्ट हैं.

RBI का सनसनीखेज खुलासा, हर 4 घंटे में बैंक का एक कर्मचारी करता है 'घोटाला'

मुख्यमंत्री ने कहा ‘‘इसलिए, यह साफ है कि केंद्र की शीर्ष पंक्ति इस मामले में शामिल है. यह कैसे संभव है कि विजय माल्या 9000 करोड़ रूपये ले कर और नीरव मोदी 11,000 करोड़ रुपये ले कर भाग जाए. इससे साफ संकेत मिलता है कि केंद्र सरकार का शीर्ष नेतृत्व इसमें सीधे शामिल हैं.’’ 

(इनपुट एजेंसियों से)

Trending news