AAP एससी/एसटी समाज के आंदोलन के साथ : अरविंद केजरीवाल
Advertisement

AAP एससी/एसटी समाज के आंदोलन के साथ : अरविंद केजरीवाल

सोमवार को एक ध्यानाकर्षण प्रस्ताव में दिल्ली विधानसभा ने भी इस मुद्दे पर चर्चा की. सत्ताधारी‘ आप’ और विपक्षी भाजपा के सदस्यों ने एससी- एसटी कानून के मुद्दे पर उच्चतम न्यायालय के फैसले का विरोध किया.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो)

नई दिल्ली : आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को कहा कि अनुसूचित जाति (एससी) एवं अनुसूचित जनजाति (एसटी) उत्पीड़न निरोधक कानून की‘‘ मौलिक भावना’’ संरक्षित होनी चाहिए. उन्होंने यह भी कहा कि उनकी पार्टी एससी- एसटी कानून के प्रावधानों को कथित तौर पर कमजोर करने के विरोध में दलित संगठनों की ओर से किए जा रहे प्रदर्शन का समर्थन करती है.

आप का एससी-एसटी आंदोलन को समर्थन
केजरीवाल ने ट्वीट किया, ‘‘ एससी- एसटी उत्पीड़न रोकथाम कानून पर उच्चतम न्यायालय के फैसले से पैदा हुए हालात में ‘आप’ एससी- एसटी समुदाय के आंदोलन के साथ है. केंद्र सरकार को उच्चतम न्यायालय में अर्जी के लिए शीर्ष वकील तैनात करने चाहिए और कानून की जरूरत एवं मौलिक भावना संरक्षित होनी चाहिए.’’ 

वहीं आप नेता आशुतोष ने कहा कि SC/ST एक्ट को कमज़ोर करने वाले सुप्रीम कोर्ट के फैसले को फौरन ठीक करने के लिए मोदी जी फौरन अध्यादेश लेकर आइए! दलितों के साथ अन्याय पर आप इस तरह चुप होकर नहीं बैठ सकते. 

सोमवार को एक ध्यानाकर्षण प्रस्ताव में दिल्ली विधानसभा ने भी इस मुद्दे पर चर्चा की. सत्ताधारी‘ आप’ और विपक्षी भाजपा के सदस्यों ने एससी- एसटी कानून के मुद्दे पर उच्चतम न्यायालय के फैसले का विरोध किया.

ये भी देखे

Trending news