असम पंचायत चुनाव 2018: बीजेपी ने मारी बाजी, कांग्रेस दूसरे नंबर पर
Advertisement

असम पंचायत चुनाव 2018: बीजेपी ने मारी बाजी, कांग्रेस दूसरे नंबर पर

राज्य के निर्वाचन आयुक्त एचएन बोरा ने कहा कि 26,808 पदों के लिए पूरी रात मतगणना जारी रहेगी और इसमें गुरुवार का भी पूरा दिन लग सकता है. 

असम में दो चरणों में पंचायत चुनाव के लिए मतदान हुआ था...(प्रतीकात्मक फोटो)

गुवाहाटी: भाजपा ने असम पंचायत चुनाव की मतगणना के पहले दिन बुधवार को सबसे ज्यादा सीटों पर जीत हासिल की है. घोषित नतीजों में पार्टी को 45 फीसदी वोट मिले हैं. भाजपा के बाद कांग्रेस का नंबर है. राज्य निर्वाचन आयोग ने इसकी जानकारी दी.

राज्य के निर्वाचन आयुक्त एचएन बोरा ने कहा कि 26,808 पदों के लिए पूरी रात मतगणना जारी रहेगी और इसमें गुरुवार का भी पूरा दिन लग सकता है. पंचायत चुनाव में मत पत्रों का इस्तेमाल किया गया था. उन्होंने कहा, "अब तक हमारे पास 1,218 पदों के नतीजे हैं जिनमें से 1,089 ग्राम पंचायत सदस्य (जीपीएम), 71 ग्राम पंचायत अध्यक्षों (जीपीपी) और 58 आंचलिक पंचायत सदस्यों (एपीएम) के के नतीजे शामिल हैं. 

बोरा ने कहा कि भाजपा जीपीएम की 481 सीटें जीत चुकी है. उसके बाद कांग्रेस ने 294, असम गण परिषद ने 115 और यूडीएफ ने 15 सीटों पर जीत हालिस की. इसके अलावा दो सीटों पर माकपा और 175 सीटों पर निर्दलीयों को जीत मिली. 

रात भर जारी रहेगी काउंटिंग
असम में दो चरणों में पंचायत चुनाव के लिए मतदान हुआ था. पहले चरण का मतदान 5 दिसंबर को हुआ था जिसमें कुल 97,45,709 वोटरों ने 43,515 उम्मीदवारों के लिए भाग्य का फैसला किया किया था. दूसरे चरण का मतदान 9 दिसंबर को हुआ. राज्य के निर्वाचन आयुक्त एचएन बोरा ने कहा कि 26,808 पदों के लिए पूरी रात मतगणना जारी रहेगी और इसमें गुरुवार का भी पूरा दिन लग सकता है. पंचायत चुनाव में मत पत्रों का इस्तेमाल किया गया था.

Trending news