उपचुनाव परिणाम के बहाने शाह ने साधा निशाना - उम्मीद है कि कांग्रेस नैतिक जीत का दावा नहीं करेगी
Advertisement

उपचुनाव परिणाम के बहाने शाह ने साधा निशाना - उम्मीद है कि कांग्रेस नैतिक जीत का दावा नहीं करेगी

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने विधानसभा उपचुनावों के परिणाम को विपक्ष की विकास विरोधी नीति पर पार्टी के सुशासन के एजेंडा की जीत बताया.

शाह ने कहा कि लोग कांग्रेस के भ्रष्टाचार और कुशासन को स्वीकार नहीं करना चाहते...(फाइल फोटो)

नई दिल्ली: भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने विधानसभा उपचुनावों के परिणाम को विपक्ष की विकास विरोधी नीति पर पार्टी के सुशासन के एजेंडा की जीत बताया. उपचुनाव में पांच सीटों में कांग्रेस के किसी पर भी जीत हासिल नहीं करने पर शाह ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि पार्टी नैतिक जीत का दावा नहीं करेगी. गौरतलब है कि गुजरात में भाजपा को कड़ी चुनौती देने वाली कांग्रेस ने पिछले हफ्ते नैतिक जीत का दावा किया था. भाजपा ने राज्य में लगातार छठे विधानसभा चुनाव में जीत हासिल की. शाह ने सिलसिलेवार ट्वीट में कहा कि गुजरात और हिमाचल प्रदेश चुनावों में जीत हासिल कर पार्टी ने जीत जारी रखी है. उन्होंने कहा कि विपक्ष की विकास विरोधी राजनीति पर भाजपा के सुशासन के एजेंडा की जीत हुई है.

  1. शाह ने कहा - भाजपा के सुशासन के एजेंडा की जीत हुई है
  2. उपचुनाव में कांग्रेस को एक भी सीट नहीं मिली
  3. पश्चिम बंगाल के में वोट प्रतिशत बढ़ने पर भी खुशी जताई

शाह ने कहा कि अरूणाचल प्रदेश में दो सीटों पर हुए उपचुनाव में पार्टी को मिली जीत ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की ‘एक्ट ईस्ट नीति’ को पुरजोर अहमियत दिए जाने को प्रदर्शित करता है. उन्होंने कहा कि भाजपा पूर्वोत्तर की सेवा करना जारी रखेगी और सुनिश्चित करेगी कि विकास का फल हर नागरिक को मिले.

उपचुनाव में नहीं खुला कांग्रेस का खाता, बीजेपी की झोली में आईं तीन सीटें

शाह ने कहा, ‘‘मुझे आशा है कि कांग्रेस के नेता आज नैतिक जीत का दावा नहीं करेंगे. गुजरात और हिमाचल द्वारा खारिज किए जाने के बाद उन्हें अरुणाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश और पश्चिम बंगाल के लोगों ने भी खारिज कर दिया. लोग कांग्रेस के भ्रष्टाचार और कुशासन को स्वीकार नहीं करना चाहते." 

उन्होंने पश्चिम बंगाल के सबांग में वोट प्रतिशत बढ़ने पर भी खुशी जाहिर की, जहां पार्टी का उम्मीदवार तीसरे स्थान पर रहा. उन्होंने दावा किया कि पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस और वाम मोर्चा के विकल्प के तौर पर भाजपा तेजी से उभर रही है. उन्होंने इन दोनों पर बंगाल को बर्बाद करने का आरोप भी लगाया.

Trending news