महाराष्ट्र की 13 यूनिवर्सिटी में वाजपेयी के नाम पर पीठ स्थापित करेगी फडणवीस सरकार
Advertisement

महाराष्ट्र की 13 यूनिवर्सिटी में वाजपेयी के नाम पर पीठ स्थापित करेगी फडणवीस सरकार

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल और प्रकाश जावडेकर तथा महाराष्ट्र भाजपा प्रमुख रावसाहेब दानवे बुधवार को विमान से वाजपेयी की अस्थि कलश लेकर पहुंचेंगे.

(फाइल फोटो)

मुंबई: महाराष्ट्र सरकार राज्य के 13 विश्वविद्यालयों में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर पीठ स्थापित करेगी. वित्त मंत्री सुधीर मुंगंतीवार ने आज यहां घोषणा की कि भाजपा की महाराष्ट्र ईकाई 22 अगस्त को मुंबई में तथा आने वाले दिनों में 13 शहरों में एक कार्यक्रम में वाजपेयी को श्रद्धांजलि देगी. मुंगंतीवार ने पत्रकारों से कहा कि केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल और प्रकाश जावडेकर तथा महाराष्ट्र भाजपा प्रमुख रावसाहेब दानवे बुधवार को विमान से वाजपेयी की अस्थि कलश लेकर पहुंचेंगे.

अस्थि कलश दक्षिण मुंबई में एनसीपीए ले जाया जाएगा जहां शाम छह बजे प्रदेश भाजपा द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में पार्टी के दिग्गज नेता को श्रद्धांजलि दी जाएगी. मंत्री ने कहा, ‘‘अन्य दलों के नेता भी अटल जी को श्रद्धांजलि देने के लिए हमारे कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं.’’ 

अटल जी की स्मृति ने तीखी सियासत में घोली मिठास

उन्होंने बताया कि वाजपेयी की अस्थियों को मुंबई तथा पुणे समेत 13 शहरों की 11 नदियों में प्रवाहित किया जाएगा. मुंगंतीवार ने कहा कि भाजपा की प्रदेश ईकाई ने वाजपेयी के जीवन और काम पर शोध को वित्त पोषण देने का भी फैसला किया है.

(इनपुट-भाषा)

Trending news