मोदी ने फूंकी चुनावी बिगुल, कांग्रेस पर साधा निशाना
Advertisement

मोदी ने फूंकी चुनावी बिगुल, कांग्रेस पर साधा निशाना

गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज युवा विकास यात्रा निकाली। इस यात्रा की शुरूआत करते हुए मोदी कांग्रेस पार्टी के खिलाफ हुंकार भरी।

मेहसाणा : विधानसभा चुनाव से पहले माह भर का अभियान शुरू करते हुए गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कोयला मुद्दा उठाया और यह कहते हुए कांग्रेस पर नियंत्रण एवं महालेखा परीक्षक के खिलाफ नाराजगी का माहौल तैयार करने का आरोप लगाया कि 2जी मामले में भी उसने उच्चतम न्यायालय के खिलाफ ऐसा ही किया था।
एक और कार्यकाल के लिए प्रयासरत मोदी ने सीबीआई को भी कठघरे में खड़ा करने की कोशिश की और आरोप लगाया कि कांग्रेस इस जांच एजेंसी के साथ मिलकर चुनाव लड़ रही है।
‘गुजरात के साथ हुए अन्याय’ के मुद्दे पर चुनाव लड़ने का संकेत देते हुए मुख्यमंत्री ने लोगों से अपील की कि जिस तरह कैंसर हटाने के लिए गुटका मुक्त गुजरात बनाया गया उसी तर्ज पर गुजरात को कांग्रेस मुक्त बनाएं।
माहभर की अपनी विवेकानंद युवा विकास यात्रा के पहले दिन बेचारजी के समीप एक जनसभा में उन्होंने कहा कि कांग्रेस को नाराजगी का माहौल तैयार कर उन संवैधानिक प्राधिकारों को निशाना बनाने की आदत है जो उसकी बात नहीं मानते।
उन्होंने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री और कांग्रेस कैग के साथ वैसा ही बर्ताव कर रहे हैं जैसा कि दिवंगत इंदिरा गांधी किया करती थीं।
मोदी ने कहा कि टूजी मुद्दे पर कांग्रेस नेताओं ने उच्चतम न्यायालय के खिलाफ भी ऐसा ही रूख अपनाया था। अब कैग की विश्वसनीयता पर प्रधानमंत्री और उनके सहयोगी सवाल उठा रहे हैं। उन्होंने प्रदेश कांग्रेस नेताओं की यह कहकर आलोचना की कि वे लोगों से उनकी इस यात्रा का विरोध करने की अपील कर रहे हैं ।
उन्होंने कहा, ‘‘क्या आप इतना डरे हैं कि आप मेरी आवाज नहीं सुनेंगे। क्या आप यह चाहते हैं कि जब सोनिया गांधी और प्रधानंत्री यहां आएं तो उन्हें भी ऐसी ही स्थिति का सामना करना पड़े। ’’ मुख्यमंत्री ने कहा कि लोकतंत्र में हरेक को अपना विचार रखने का हक है। उन्होंने स्थानीय कांग्रेस नेताओं पर निशाना साधते हुए कहा कि उनकी सरकार उन्हें जनता के सामने अपना विचार रखने के लिए सभी संभव सहायता उपलब्ध करायेगी।
संप्रग सरकार को आर्थिक स्थिति के लिए जिम्मेदार ठहराते हुए उन्होंने कहा कि प्रधनमंत्री को विकास के गुजरात मॉडल का अनुसरण करना चाहिए। (एजेंसी)

Trending news