Audio: जब 'बिग बी' की पेशकश पर अटल जी के अल्फाजों को जगजीत सिंह ने पिरोया गीतों में...
Advertisement

Audio: जब 'बिग बी' की पेशकश पर अटल जी के अल्फाजों को जगजीत सिंह ने पिरोया गीतों में...

अटल बिहारी वाजपेयी के अस्पताल में भर्ती होने की खबर मिलते ही लोग उन्हें याद कर रहे हैं. ऐस में हम आपके लिए यूट्यूब के साभार से एक ऑडियो क्लिप लेकर आए हैं, जिसमें देश की चार हस्तियों की जुगलबंदी है.

एम्स में भर्ती पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की हालत स्थिर बताई जा रही है.

नई दिल्ली: पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी एम्स में भर्ती हैं. देशभर में उनके स्वस्थ्य होने की कामना की जा रही है. लोग दुआएं मांग रहे हैं कि जनप्रिय नेता अटल बिहारी वाजपेयी को अस्पताल से छुट्टी मिल जाए. वे भले ही बोल नहीं पा रहे हैं, लेकिन उनके जीवित होने मात्र से मन में एक संतोष का भाव आता है. अटल बिहारी वाजपेयी एक ऐसे राजनेता हैं, जो जब कभी एक शब्द भी बोलते तो विरोधी भी गौर से सुनते. यूं कहें कि वाजपेयी जी की आवाज ही लोगों को सुनने को विवश कर देती. 

अटल बिहारी वाजपेयी के अस्पताल में भर्ती होने की खबर मिलते ही लोग उन्हें याद कर रहे हैं. ऐस में हम आपके लिए यूट्यूब के साभार से एक ऑडियो क्लिप लेकर आए हैं, जिसमें देश की चार हस्तियों की जुगलबंदी है. इस ऑडियो क्लिप में बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन अटल बिहारी वाजपेयी की तारीफों के शब्द कह रहे हैं. ये शब्द मशहूर लेखक जावेद अख्तर ने लिखे हैं. 

ऑडियो में अमिताभ बच्चन की आवाज खत्म होने के बाद गजल सम्राट जगजीत सिंह की गायकी शुरू होती है. जगजीत सिंह गीत को गा रहे हैं, वह अटल बिहारी वाजपेयी की लिखी कविता है. कविता के बोल कुछ इस तरह हैं-:

क्या खोया क्या पाया जग में,
मिलते और बिछड़ते मग में,
मुझे किसी से नहीं शिकायत,
यधपि छला गया पग-पग में,
एक दृष्टि बीती पर डालें,
यादों की पोटली टटोलें,
जन्म मरण का अविरत फेरा,
जीवन बंजारों का अविरत डेरा,
आज यहाँ कल वहाँ कूच है,
कौन जानता किधर सवेरा,
अंधियारा आकाश असीमित,
प्राणों के पखों को तौलें,
अपने ही मन से कुछ बोलें...

मालूम हो कि AIIMS की ओर से सोमवार रात पौने ग्यारह बजे जारी स्वास्थ्य बुलेटिन में एम्स ने कहा है कि वाजपेयी को लोअर रेस्पिरेटरी ट्रैक्ट इन्फेक्शन और किडनी संबंधी दिक्कतों के बाद भर्ती कराया गया. जांच में उन्हें यूरिनरी ट्रैक्ट इन्फेक्शन निकला है. 

ये भी पढ़ें: अटल बिहारी वाजपेयी को आज AIIMS से मिल सकती है छुट्टी, सुबह 11 बजे जारी हो सकता है मेडिकल बुलेटिन

बुलेटिन में कहा गया है कि वाजपेयी का उचित इलाज किया जा रहा है और उन्हें डॉक्टरों की एक टीम की निगरानी में रखा गया है. 

इससे पहले अस्पताल ने बताया था कि लंबे समय से बीमार चल रहे वाजपेयी को नियमित जांच और परीक्षण के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उनकी हालत स्थिर बनी हुई है. 

ये भी पढ़ें: ZEE जानकारीः अटल बिहारी वाजपेयी किसी दल के नहीं, बल्कि पूरे देश के नेता थे

अस्पताल की ओर से जारी बयान के अनुसार , एम्स के निदेशक रणदीप गुलेरिया के नेतृत्व में डॉक्टरों की एक टीम 93 वर्षीय नेता के स्वास्थ्य संबंधी परीक्षण कर रही है.

Trending news