पाकिस्‍तानी सेना के विरोध में सड़क पर उतरे लोग, बलोच नेता शब्‍बीर को अगवा करने से नाराज
Advertisement

पाकिस्‍तानी सेना के विरोध में सड़क पर उतरे लोग, बलोच नेता शब्‍बीर को अगवा करने से नाराज

पाकिस्तान सरकार की ज्यादतियों और बर्बरता के खिलाफ बलोच नागरिकों के विरोध का सिलसिला लगातार जारी है। कराची और क्वेटा में पाकिस्‍तानी सेना के विरोध में लोग सड़क पर उतर आए। प्रदर्शनकारी बलोच नेता शब्‍बीर बलोच को अगवा करने से नाराज हैं।

पाकिस्‍तानी सेना के विरोध में सड़क पर उतरे लोग, बलोच नेता शब्‍बीर को अगवा करने से नाराज

नई दिल्‍ली/कराची: पाकिस्तान सरकार की ज्यादतियों और बर्बरता के खिलाफ बलोच नागरिकों के विरोध का सिलसिला लगातार जारी है। कराची और क्वेटा में पाकिस्‍तानी सेना के विरोध में लोग सड़क पर उतर आए। प्रदर्शनकारी बलोच नेता शब्‍बीर बलोच को अगवा करने से नाराज हैं।

बलोच नेता शब्‍बीर के अपहरण के खिलाफ लोगों ने क्‍वेटा में पाक सेना के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। शबीर बलोच की गिरफ्तारी पर बलोचिस्तान स्टूडेंट ऑर्गनाइजेशन ने विरोध प्रदर्शन किया। इनका आरोप है कि शब्बीर का अपहरण पाकिस्तान की सेना ने किया है। इसी के विरोध में संगठन के सैंकड़ों कार्यकर्ता कराची की सड़कों पर हाथ में भगवा झंडे थामे उतरे और सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। कराची के इस प्रदर्शन में महिलाएं और बच्चे भी शामिल थे। क्वेटा शहर में भी लोगों ने पाक सेना के खिलाफ प्रदर्शन किया।

बीते रविवार को भी क्वेटा के पास चीन-पाक आर्थिक गलियारे के विरोध में सैंकड़ों बलोच सड़कों पर उतरे थे। इन लोगों ने सिर्फ आर्थिक गलियारे का विरोध किया बल्कि चीन और पाकिस्तान के विरोध में नारेबाजी भी की थी। बलोचिस्तान में लोग चीन पाकिस्तान इकोनॉमिक कॉरिडोर का विरोध कर रहे हैं। लोगों का आरोप है कि चीन और पाकिस्तान मिलकर बलोचिस्तान के खनिज का दोहन करना चाहते हैं जिसके लिए इकोनॉमिक कॉरिडोर बनाया जा रहा है।

गौर हो कि चार अक्‍टूबर को शब्‍बीर का अपहरण हुआ था। पाकिस्तान के बलूचिस्तान में हो रहे मानवाधिकार उल्लंघन के मामले को भारत की तरफ से उठाए जाने के बाद वहां के लोगों में एक उम्मीद की किरण दिखाई दी है। तब से पाकिस्तान सरकार की ज्यादतियों के खिलाफ बलोच लोगों के विरोध का सिलसिला लगातार जारी है।

Trending news