गणतंत्र दिवस परेड में च्यूइंगम खाते नजर आए बराक ओबामा
Advertisement

गणतंत्र दिवस परेड में च्यूइंगम खाते नजर आए बराक ओबामा

गणतंत्र दिवस परेड पर मुख्य अतिथि अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा आज च्यूइंगम चबाते नजर आए। कार्यक्रम की तस्वीरों में दिख रहा है कि वह चूइंगगम चबा रहे हैं लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बातचीत करने पर उसे उन्होंने अपने मुंह से निकाल दिया। हालांकि औपचारिक कार्यक्रम पर उनके चूइंगम खाने पर सोशल मीडिया पर काफी प्रतिकिया हो रही है। ऐसा पहली बार नहीं है कि ओबामा ऐसा करते हुए दिखे हों।

गणतंत्र दिवस परेड में च्यूइंगम खाते नजर आए बराक ओबामा

नई दिल्ली : गणतंत्र दिवस परेड पर मुख्य अतिथि अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा आज च्यूइंगम चबाते नजर आए। कार्यक्रम की तस्वीरों में दिख रहा है कि वह चूइंगगम चबा रहे हैं लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बातचीत करने पर उसे उन्होंने अपने मुंह से निकाल दिया। हालांकि औपचारिक कार्यक्रम पर उनके चूइंगम खाने पर सोशल मीडिया पर काफी प्रतिकिया हो रही है। ऐसा पहली बार नहीं है कि ओबामा ऐसा करते हुए दिखे हों।

जानमानी लेखिका शोभा डे सहित कई अन्यों ने ट्वीटर पर टिप्पणियां कीं। शोभा ने लिखा, ‘ बराक भाई अधिक समय तक अपने जबड़े से काम ले रहे थे और चूइंगम चबा रहे थे.. कम से कम यह गुटखा तो नहीं है। लेकिन संजीदगी से- औपचारिक परेड में च्यूइंगम?’ फिल्म निर्माता शेखर कपूर ने प्रतिक्रिया दी है, ‘यह देख कर बहुत खुश हूं कि बराक ओबामा में बहुत मानवता है। ज्यादातर अमेरिकियों की तरह ही, उन्होंने च्यूइंगम चबाई। किसी को पता है कौनसा ब्रांड है?’ अमेरिकी मीडिया भी विगत में ओबामा की च्यूइंगम चबाने की आदत पर टिप्पणी कर चुका है। उनके मेडिकल रिपोर्ट के हवाले से कहा गया है कि उनकी सेहत बहुत अच्छी है लेकिन उनका ‘धूम्रपान का इतिहास है।’ वॉशिंगटन पोस्ट ने एक रिपोर्ट में कहा है कि ओबामा अब ‘तंबाकू मुक्त हैं’ लेकिन सीमित मौकों पर पर ‘निकोटीन गम ’ का इस्तेमाल करते हैं।

Trending news