सरकार ने बाबुओं से कहा, स्वतंत्रता दिवस समारोह में रहें मौजूद
Advertisement

सरकार ने बाबुओं से कहा, स्वतंत्रता दिवस समारोह में रहें मौजूद

सरकार ने सभी अधिकारियों को स्वतंत्रता दिवस समारोह पर लाल किला पर आमंत्रित कर वहां अपनी मौजूदगी सुनिश्चित करने को को कहा है और अनुपस्थित रहने को गंभीरता से लिया जाएगा। मालूम हो कि लाल किले की प्राचीर से 15 अगस्त को प्रधानमंत्री राष्ट्र को संबोधित करेंगे।

नई दिल्ली : सरकार ने सभी अधिकारियों को स्वतंत्रता दिवस समारोह पर लाल किला पर आमंत्रित कर वहां अपनी मौजूदगी सुनिश्चित करने को को कहा है और अनुपस्थित रहने को गंभीरता से लिया जाएगा। मालूम हो कि लाल किले की प्राचीर से 15 अगस्त को प्रधानमंत्री राष्ट्र को संबोधित करेंगे।

लाल किले पर स्वतंत्रता दिवस ध्वजारोहण समारोह एक अहम ऐतिहसिक और राष्ट्रीय कार्यक्रम है जो हर साल 15 अगस्त को आयोजित होता है। कैबिनेट सचिव प्रदीप कुमार सिन्हा ने केंद्र सरकार के सभी मंत्रालयों को पत्र भेज कर कहा है कि राष्ट्रीय कार्यक्रम के महत्व पर विचार करते हुए यह उम्मीद है कि वे सभी अधिकारी शरीक होंगे, जिन्हें आमंत्रित किया गया है। इसमें प्रधानमंत्री राष्ट्र को संबोधित करेंगे।

समारोह में आमंत्रित अधिकारियों की उपस्थिति कई बार कम रहने का जिक्र करते हुए पत्र में कहा गया है कि इस अवसर के अत्यधिक राष्ट्रीय महत्व पर गौर करते हुए यह अनुपस्थिति अस्वीकार होगी। अधिकारियों को स्पष्ट रूप से यह याद दिलाने की जरूरत है कि स्वतंत्रता दिवस समारोह में शरीक होना उनका कर्तव्य है।

सचिवों से अपने मातहत सभी अधिकारियों को उपस्थित रहने का निर्देश देने को कहा गया है जिन्हें आमंत्रित किया गया है। सिन्हा ने कहा, ‘आप उन्हें आगाह भी कर सकते हैं कि इस अवसर पर अनुपस्थिति को गंभीरता से लिया जाएगा।’ एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि कैबिनेट सचिव के निर्देश के बाद कुछ मंत्रालयों ने अधिकारियों को निर्देश जारी करना शुरू कर दिया है ताकि कार्यक्रम में उनकी उपस्थिति सुनिश्चित हो सके।

Trending news