हाफिज सईद को राजनाथ का जवाब, बोले-भारत को कोई भी ताकत बर्बाद नहीं कर सकती
Advertisement

हाफिज सईद को राजनाथ का जवाब, बोले-भारत को कोई भी ताकत बर्बाद नहीं कर सकती

केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने पाकिस्तानी आतंकी हाफिज सईद की धमकी को खारिज करते हुए शनिवार को कहा कि किसी भी आतंकी हमले का मुंहतोड़ जवाब दिया जायेगा और भारत को बर्बाद करने की ताकत किसी में नहीं है।

हाफिज सईद को राजनाथ का जवाब, बोले-भारत को कोई भी ताकत बर्बाद नहीं कर सकती

लखनऊ : केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने पाकिस्तानी आतंकी हाफिज सईद की धमकी को खारिज करते हुए शनिवार को कहा कि किसी भी आतंकी हमले का मुंहतोड़ जवाब दिया जायेगा और भारत को बर्बाद करने की ताकत किसी में नहीं है।

सिंह ने आज राजधानी से लगभग 30 किलोमीटर दूर सांसद आदर्श ग्राम योजना के तहत चयनित गांव बेंती में हुए समारोह के बाद पाकिस्तानी आतंकी हाफिज सईद की धमकी संबन्धी संवाददाताओं के सवाल के जवाब में कहा ‘भारत को बर्बाद करने की ताकत किसी में नहीं है।’

इस सवाल पर कि कश्मीर में हुए आतंकी हमले के बाद आईबी ने क्या कोई एलर्ट जारी किया है, सिंह ने कहा ‘एजेंसियां अपना काम कर रही हैं। आतंकी हमले का मुंहतोड़ जवाब दिया जायेगा।’ अयोध्या में रामजन्म भूमि के स्वामित्व संबंधी मुकदमे के सबसे पुराने पक्षकार हाशिम अंसारी द्वारा मुकदमे से हट जाने और ‘रामलला’ को आजाद करने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मिलने की योजना के बारे में सवाल पर उन्होंने कहा ‘इस संबंध में मुझे ज्यादा जानकारी नहीं है। यदि ऐसा है तो उनकी (हाशिम) पहल स्वागत योग्य है।’ इससे पूर्व सांसद आदर्श ग्राम योजना में चयन के बाद पहली बार पहल बेंती पहुंचे राजनाथ ने वहां ओरिएंटल बैंक आफ कामर्स की नवस्थापित शाखा का उद्घाटन किया और वहां अपना खाता भी खुलवाया।

इस मौके पर लगभग पांच हजार आबादी वाले बेंती गांव में एक समारोह को संबोधित करते हुए सिंह ने देश के विकास के लिए गांव को बुनियादी इकाई बताया और उस गांव के विकास को लेकर अपनी योजनाएं बतायीं।

राजनाथ ने स्वच्छता शिक्षा और बचत के महत्व को समझाते हुए गांव वालों को दुग्ध उद्योग, गोबर गैस तथा सौर ऊर्जा को अपनाने को प्रोत्साहित किया। दिल्ली में सुबह मौसम खराब होने के कारण अपने निर्धारित कार्यक्रम से काफी देर बाद पहुंचे सिंह ने बेंती के लोगों से आत्मीय रिश्ता जोडते हुए कहा, ‘पहला आगमन था। कार्यक्रम कुछ ज्यादा औपचारिक हो गया, आगे आप लोगों के साथ बैठकर बातचीत होगी।’

बेंती मोहनलालगंज लोकसभा क्षेत्र में पड़ता है। समारोह में मोहनलालगंज के सांसद कौशलकिशोर भी मौजूद थे। सिंह ने कहा कि सांसद आदर्श ग्राम योजना के तहत चयन के लिए तय मानकों के अनुसार लखनऊ संसदीय क्षेत्र में कोई गांव नही मिला तो उन्होंने बगल के संसदीय क्षेत्र मोहनलालगंज के इस गांव का चयन करने का फैसला किया। यह भी कहा कि उन्होंने इस गांव को परिवार के रूप में अपनाया और भरोसा है कि गांव के लोग भी उन्हें उसी रूप में स्वीकार करेंगे।

इससे पूर्व जनसभा को ग्राम प्रधान शांति तिवारी के अलावा ओरिएंटल बैंक के अधिकारियों ने भी संबोधित किया तथा गांव के विकास में बैंक की तरफ से हरसंभव सहायता का आश्वासन दिया। इस मौके पर सिंह ने आरिएंटल बैंक की विभिन्न योजनाओं के तहत गांव वालों को स्वीकृत रिण बांटे तथा गांव के प्राथमिक और हाई स्कूल के छात्र छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रम भी पेश किये तथा लखीमपुर से आयी सांस्कृतिक संस्था ‘धरोहर’ ने गांवों में शौचालय की आवश्यकता को रेखांकित करते हुए एक नाटक पेश किया।

Trending news